तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग: तमिलनाडु में विरुद्धनगर जिले के सतूर में एक निजी पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार शाम को हुए विस्फोट में 16 श्रमिकों की मौत हो गई और 33 श्रमिक घायल है। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार यह घटना उस वक्त हुई जब पटाखे बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था। पटाखे की फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने के लिए विभिन्न स्थानों से 10 दमकल की गाड़ीयां मौके पर पहुंची और आग जल्द काबू पा लिया।

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग

घटना की खबर मिलते ही तमिल के सीएम ईके पलानीस्वामी ने मृतकों के परिवार को 3-3 लाख रुपए मदद देने की घोषणा की है, और साथ ही गंभीर रूप से घायल को राज्य सरकार के द्वारा एक 1-1 लाख रुपए मदद देने की घोषणा की है।

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु के विरुद्धूनगर में स्थित एक पटाखा फैक्टरी में लगी आग की घटना दुखद है। दुःख की इस घड़ी मैं मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ है। उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वे जल्द ही ठीक हो जाए। इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन काम कर रही है।

इसे भी पढ़ें: NYKS Recruitment 2021: 10वीं पास उम्मीदवार के लिए NYKS के इन पदों पर निकली बंपर बहाली, जल्द करें आवेदन

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर यह जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना में मृतक के परिवारों को प्रधानमंत्री राहत कोष 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताते हुए राज्य सरकार से पीड़ितों की मदद करने के लिए कहा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु के विरुद्धनगर की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग के पीड़ित के साथ दिली संवेदना है। जो लोग अभी अंदर फंसे हुए हैं उनके बारे में सोचने से भी दिल दहल जाता है। मैं राज्य सरकार से पीड़ितों को तत्काल बचाव सहायता और राहत प्रदान करने की अपील करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.