नई दिल्ली: दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर Detel easy plus को Detel ने लॉन्च किया है। आप इस स्कूटर को मात्र 2,000 में कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट से बुक कर सकते है। स्कूटर की कीमत 39,999 रूपये(एक्स-शोरूम) है, कंपनी का दावा है कि इसके कीमत के साथ यह स्कूटर दुनिया की सबसे सस्ती टू व्हीलर है। इससे पहले Detel ने दुनिया सबसे सस्ता स्मार्टफोन और स्मार्टटीवी भी लॉन्च किया था।

Detel easy plus

Detel Easy Plus के रंग

फीचर्स की बात करें तो Detel Easy Plus इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सिंगल चार्ज पर 60 km तक की दूरी तय कर सकेगा और इसमें 20Ah की बैटरी होगी। ये भारतीय सड़कों के लिए सबसे किफायती होगा। Detel Easy Plus के पीले (Yellow), लाल (Red) और रॉयल ब्लू कलर में लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी का दावा है कि इसे कम खर्चे में चलाया जा सकेगा। दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है. 7 से 8 घंटे में फुल चार्जिंग का दावा भी किया जा रहा है।यह भी कहा है कि फुल चार्जिंग के बाद 60 किलोमीटर तक की दूरी इससे तय की जा सकती है।

Detel easy plus

डीटल बाइक में 170 मिमी की हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। डीटल ई-वाहन लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस है जो स्थिरता का सबसे बेहतर प्रदर्शन करता है। ईजी प्लस को मेटल अलॉय, पाउडर-कोटेड और ट्यूबलेस टायर के साथ डिजाइन किया गया है। कंपनी का कहना है कि फिर चाहे वे शहरों की ट्रैफिक वाली सड़कें हों या ग्रामीण भारत की उबड़ खाबड़ सड़कें, यह बाइक हर तरह की सड़कों के लिए शानदार है।

इसे भी पढ़ें: Corona updates 20 March 2021: कोरोना के बेकाबू रफ्तार को देखते हुए पंजाब, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में सख्त पाबंदियां, सरकार ने जारी किया अलर्ट

Detel Easy Plus कि सर्विस और वारंटी

डीटल हर एक बाइक के साथ प्री-पेड रोड साइड असिस्टेंस की सर्विस भी दे रही है। अगर बाइक खराब हो जाए तो ग्राहक एक टोल फ्री नंबर (844 844 0449) पर कॉल कर सकते हैं। और एक गाड़ी उनकी लोकेशन पर भेज दी जाएगी जहां से बाइक की 40 किलोमीटर रेडियस के अंदर किसी भी सर्विस पॉइंट पर मुफ्त पहुंचा दिया जाएगा। इसके अलावा ग्राहक को वारंटी के अंदर ठिकाने पे सर्विस दी जाएगी और रोड साइड असिस्टेंस पूरे देश में दी जाएगी।

Detel easy plus

डीटल फाउंडेशन की संस्थापक गीतिका भाटिया का कहना है कि Detel इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री के साथ-साथ पर्यावरण बचाने की मुहिम भी शुरू की जाएगी। इस पहल के तहत ग्राहकों को एक व्यक्तिगत प्रमाण पत्र के साथ सराहना का एक टोकन दिया जाएगा। खास बात यह होगी कि इस प्रमाणपत्र में उस ग्राहक के नाम पर लगाए गए पेड़ का जियोटैग भी होगा, जो उन्हें वर्चुअली पेड़ के स्थान तक ले जाने में मदद  करेगा।

इसे भी पढ़ें: World Sleep Day: हर साल मार्च महीने में वर्ल्ड स्लीप डे मनाया जाता है, आइए जानते हैं इसके महत्व और विषय के बारे में

वाहन की बिक्री पर ग्राहक के नाम से लगेगा पेड़

डेटेल फाउंडेशन की संस्थापक गीतिका भाटिया के मुताबिक, “डेटेल फाउंडेशन ने Detel इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री पर एक पेड़ प्रदान करने के लिए एक पहल की है। इस पहल के तहत हम ग्राहकों को एक व्यक्तिगत प्रमाण पत्र के साथ सराहना का एक टोकन प्रदान करेंगे, जिसमें यह बताया जाएगा कि कैसे Detel India से उनकी खरीदारी ने #Detelgreenindia पहल में योगदान करने में मदद की है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.