नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर करोना संक्रमण को रोकने पर चर्चा की गई। इस बैठक में 8 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल थे। उन्होंने 8 राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात की। इस बैठक में दिल्ली, केरल, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और हरियाणा  के मुख्यमंत्री शामिल थे।

जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पराली जलाने के मुद्दे पर दखल देने की अपील की है। अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में बढ़ते करोना के मामले के पीछे कई कारण है, जिसमें सबसे बड़ा कारण प्रदूषण है। करोना के बीच पराली जलाने जिससे करोना का खतरा और भी बढ़ गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से अतिरिक्त वेट्स की मांग की है। गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों से अपील  की है कि लापरवाही से बचें।

कोरोना वैक्सीन पर प्रधानमंत्री का बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वैक्सीन कब आएगी इस पर वक्त हम नहीं बता सकते। यह वैज्ञानिक के हाथ में है। वही प्रधानमंत्री ने बैठक में यह भी बात कही कि कुछ लोग इस मामले पर राजनीति भी कर रहे हैं, लेकिन किसी को भी राजनीति करने से नहीं रोका जा सकता।

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि राज्य में अव सो फ़ीसदी टेस्ट हो रहे हैं। जिसमें कई तरह के नियम लागू किए गए हैं। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *