बदायूं में शमां ने की आत्महत्या: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के उझानी क्षेत्र के एक गांव में भरी पंचायत में युवक द्वारा निकाह से इनकार किए जाने पर युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।अहमदाबाद की आयशा के बाद अब बदायूं की शमां दहेज के दानव का शिकार बन गई। बताया जा रहा है कि मंगनी से पहले लड़के ने निकाह के लिए कुछ शर्तें रख दी। युवती का परिवार उन मांगों को पूरा नहीं कर पा रहा था। अपने प्रेमी का यह फैसला सुनकर लड़की यह सहन ना कर पाई और आत्महत्या कर ली।

बदायूं मे शमां ने की आत्महत्या

जानकारी के मुताबिक यह घटना बदायूं के सकरी जंगल गांव की है। गांव की युवती शमां 22 साल और अतीक 25 साल एक दूसरे को प्यार करते थे। दोनों के संबंध की जानकारी जब उनके परिवार वालों को मिली तो तो उनके प्यार को घर वालों और परिजनों ने कुबूल कर लिया। 17 मार्च को दोनों की मंगनी भी होने वाली थी।

इसे भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी की बेटी कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से जल्द होगी सगाई, शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

पुलिस द्वारा दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया उझानी कोतवाली क्षेत्र के सकरी जंगल गांव के निवासी शमा का निकाह दो महीना पहले गांव के ही अतीक नामक युवक से तय किया गया था। लेकिन निकाह की तारीख नजदीक आने पर अतीक ने रिश्ते से मना कर दिया। गांव के कुछ लोगों ने रविवार शाम दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत कराया था। लेकिन सोमवार को भी अतीत नहीं माना तो गांव के लोगों की पंचायत बैठी।

शमां शादी टूटने का सदमा सह नहीं पाई

भरी पंचायत में अतीक ने शमां के मुंह पर निकाह करने से मना कर दिया था। आपने प्रेमी के बदले अंदाज में शमां को अंदर तक झकझोर दिया। जिसके बाद शमां सीधे घर गई और कमरे में फंदे पर लटककर जान दे दी। शमां पहले से ही कह रही थी कि अगर उसका निकाह अतीक से नहीं हुआ तो वह अपनी जान दे देगी।

बदायूं की शमां ने की आत्महत्या पुलिस द्वारा अतीक की तलाश जारी

बदायूं में शमां ने की आत्महत्या

इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अतीक की तलाश शुरू कर दी है। अतीक और उसके परिवार पर दहेज मांगने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।इस मामले में बदायूं के एसएसपी संकल्प शर्मा ने कहा यह उझानी थाना क्षेत्र की घटना है जिसमें एक 22 वर्षीय युवती ने अपने ही घर में सुसाइड किया है। इस संबंध में दी गई तहरीर के आधार पर आईपीसी की धारा 306 और डॉवरी प्रोविजन एक्ट के रिलेवेंट सेक्शन में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.