पटना: बिहार में अभिनेत्री कंगना राणावत के खिलाफ जगह-जगह मुकदमा दर्ज किया गया है।कंगना राणावत(kangana Ranaut) को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ किए गए ट्वीट पर रिट्वीट कर मजाक उड़ाना महंगा पड़ा। समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में अभिनेत्री कंगना राणावत के खिलाफ जगह-जगह मुकदमा दर्ज करा रहे हैं। उनके वकील शंभू प्रसाद ने कहा किसी भी नेता पर अपमानजनक टिप्पणी करना एक अपराध माना जाता है। इसलिए हमने अदालत में शिकायत दर्ज कराया है। वही पार्टी ने टि्वटर इंडिया के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करवाया। यह मुकदमा पार्टी के विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्याम बिहारी सिंह ने धारा 501क, 502क, 505क और IT एक्ट 66 A के तहत दर्ज करवाया गया है।

बिहार में अभिनेत्री कंगना राणावत के खिलाफ जगह-जगह मुकदमा दर्ज

हाल ही में कंगना राणावत ने बुजुर्ग किसान दादी को बिलकिस बानो बोल कर उनका मजाक उड़ाया था। इसपर दिलजीत ने लिखा था कि बंदे को इतना भी अंधा नहीं होना चाहिए। कंगना को दिल्ली में चल रहे किसानों के विरोध के बाद से बुजुर्ग सिख महिला के बारे में ट्वीट कर मजाक उड़ाना महंगा पड़ा। उसके बाद उनके खिलाफ कानूनी नोटिस जारी कर उसे भेज दिया गया है।

कंगना राणावत के खिलाफ बिहार शरीफ कोर्ट में मुकदमा दर्ज

आरएलएसपी के नालंदा जिला अध्यक्ष सोनू कुशवाहा ने मंगलवार शाम बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानाउत और टि्वटर इंडिया के निर्देशक मनीष माहेश्वरी के खिलाफ बिहार शरीफ कोर्ट में केस दर्ज कराया है। कंगना ने यो यो फनी सिंह टि्वटर हैंडल में किए गए एक पोस्ट को भी ट्वीट कर उस पर हंसने वाला इमोजी डाला था। जिस पर उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा समेत कई नेताओं पर कमेंट करते हुए टुकड़े टुकड़े गैंग लिखा था। उपेंद्र कुशवाहा को आजाद कश्मीर की संज्ञा दी गई थी। अन्य नेताओं में किसी को जिहादी तो किसी को कम्युनिस्ट बताया गया था।https://www.fastkhabre.com/archives/2556

वकील शंभू प्रसाद ने कहा

इस पूरे मामले में शंभू प्रसाद ने कहा कि किसी भी नेता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करना कानूनी अपराध है। इसलिए हमने अदालत सी अपनी शिकायत पर संज्ञान लेने के लिए कहा है। फिल्म अभिनेत्री कंगना रानाउत अक्सर अलग-अलग मुद्दों पर बोल कर चर्चा में बनी रहती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *