मुंबई में अपनी कार के नंबर के साथ छेड़छाड़ कर उद्योगपति रतन टाटा की कार नंबर प्लेट जैसा करने के लिए एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला मंगलवार को एक महिला के खिलाफ दर्ज किया गया। पुलिस ने जानकारी दी है कि एक अधिकारी ने कहा कि यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए टाटा की कार के खिलाफ काटा गया ई चालान महिला के नाम पर स्थानांतरित कर दिया गया है। महिला ने अपनी पसंद का नंबर प्लेट रखने के लिए ये छेड़छाड़ की थी। उससे पता नहीं था कि यह नंबर टाटा की कार का नंबर जैसा होगा हो गया है। रतन टाटा की कार का नंबर MH01 DK 0111 है।

रतन टाटा की कार के नंबर के साथ छेड़छाड़

इस फर्जीवाड़ा का खुलासा तब हुआ जब एक गाड़ी की ई चालान होने के बाद चालान की कॉपी रतन टाटा के ऑफिस भेजी गई। जब रतन टाटा के ऑफिस में इस मामले की जांच की गई तो उन्हें पता चला कि जिस स्थान पर गाड़ी का चालान किया गया वहां तो रतन टाटा की गाड़ी गई ही नहीं थी। रतन टाटा के ऑफिस से इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई है।https://www.fastkhabre.com/archives/2755

पुलिस को जाली नंबर प्लेट वाली एक कार के बारे में जब शिकायत मिली तव कार को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ लिया गया। पुलिस ने पाया कि इस कार की मालिक महिला एक निजी कंपनी की निदेशक है। फिलहाल पुलिस की ओर से इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

इस धारा में केस दर्ज

पुलिस को जांच में पता चला कि उसने वास्तविक नंबर प्लेट के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ की क्योंकि वह अपनी पसंद का नंबर रखना चाहती थी। पुलिस ने बताया कि महिला के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम की धारा 420 और 465 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके मामले की जांच जारी है।

रतन टाटा की कार के नंबर के साथ छेड़छाड़ पर जांच में पाया

इस हरकत को लेकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि उस नंबर प्लेट की गाड़ी मुंबई के मांटुंगा इलाके की फाइव गार्डन में खड़ी है। पुलिस ने गाड़ी को जप्त कर लिया है और मामले की जांच में लगी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.