पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान रिक्शा चालक के घर पहुंचे अमित शाह, जमीन में बैठकर किया भोजन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) के चौथे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है। गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में चार रोड शो किये। अमित शाह के सिंगूर, डोमजुर, हावड़ा और बेहाला पुर्वा में रोड शो हैं, जिसमें से सिंगूर और डोमजुर का रोड शो हो चुका है। हावड़ा जिले के डोमजुर में रोड शो के लिए पहुंचे अमित शाह ने एक रिक्शा चालक के घर पर भोजन किया, जो बीजेपी का समर्थक भी है।

West Bengal Election अमित शाह ने रिक्शा चालक के आवास पर दोपहर का भोजन किया

शाह ने जमीन पर बैठकर भाजपा समर्थक और रिक्शा चालक के आवास पर दोपहर का भोजन किया। इस दौरान उनके साथ निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार भी उपस्थित थे।  इससे पहले भी वह कई आम बीजेपी कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के घरों में भोजन करते देखे गए हैं। अमित शाह के कार्यालय ने ट्वीट कर बताया था कि गृह मंत्री पहला रोड शो दोपहर 12 बजे सिंगुर में होगा। दूसरा रोड शो दोपहर 1:35 बजे डोमजूर में होगा। तीसरा दोपहर 3 बजे हावड़ा मध्य में और आखिरी रोड शो शाम 4:40 बजे बेहला पुरबा में होगा।

सिंगूर रोड शो के दौरान अमित शाह का जीत  का दावा

West Bengal Election

अमित शाह ने सिंगूर में एक रोडशो के दौरान दावा किया कि पश्चिम बंगाल में पहले 3 चरणों में हुए चुनाव में उनकी पार्टी को 65-68 सीटों पर जीत मिल सकती है। बंगाल में पहले तीन चरणों के दौरान कुल 91 सीटों पर मतदान हो चुका है। सिंगूर वही जगह है जहां पर ममता बनर्जी ने टाटा मोटर्स के प्लांट का विरोध किया था और सिंगूर आंदोलन के बाद बंगाल की राजनीति में ममता बनर्जी तेजी से ऊपर उठीं थी।

इसे भी पढ़ें: Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार अंसारी को आज पंजाब की जेल से यूपी लाया जाएगा, मुस्लिम देशों से फंडिंग का लगा आरोप

बता दें कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बंगाल में अपनी पार्टी के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं। योगी हिंदुत्व के मुद्दे पर सीएम ममता बनर्जी पर लगातार हमलावर हैं। योगी ने कहा कि ममता बनर्जी ‘जय श्री राम’ से इतनी चिढ़ी हुई हैं कि कह रही हैं कि ‘जय श्री राम’ बोलने वाले को जेल भिजवा देंगी। चिढ़ भाजपा से हो सकती है, हम से हो सकती है। आखिर राम से चिढ़ क्यों, राम तो हम सभी के आराध्य हैं। राम से टकराने का जिसने साहस किया है उसकी दुर्गति हुई है।

बीजेपी सोनार बांग्ला के सपनों को पूरा करेगी

योगी ने कहा कि बीजेपी सोनार बांग्ला के सपने को पूरा करेगी। योगी ने कहा कि बंगाल को कांग्रेस, कम्युनिस्ट और टीएमसी ने लूटने का काम किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी पर भड़कते हुए आरोप लगाया कि उसके नेताओं ने राज्य को लूटा।

West Bangal Election

योगी ने कहा कि केंद्र द्वारा भेजी गई धनराशि हो या राशन टीएमसी नेताओं ने सब हड़प लिया। जलपाईगुड़ी जिले के माल विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य को केंद्र की विकास योजनाओं से वंचित किया है।

इसे भी पढ़ें:  Night Curfew In Delhi: दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को तीसरे चरण के मतदान के दौरान दो महिलाओं सहित पांच उम्मीदवारों पर हमला हुआ और कई स्थानों पर प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक समूह के बीच झड़प  हुई। हिंसा के बावजूद मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया और मतदान खत्म होने से दो घंटे पहले शाम पांच बजे तक 77.68 प्रतिशत मतदान हुआ।