नई दिल्ली: रामाायण पर बन रही फिल्म Adipurush मे रावण का किरदार निभा रहे अभिनेता Saif Ali Khan को भारी पड़ा। अभिनेता कानूनी झंझट में फंस गए हैं। बताया जा रहा है कि अभिनेता इस फिल्म में रावण का किरदार निभा रहे हैं। जिसमें रावण के कृत्य को न्यायसंगत दिखाए जाने वाले बयान पर सैफ अली खान पर विवाद छिड़ गया है, जिसमें रावण को दयालु बताया गया है अभिनेता के खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज किया गया है। उनपर विश्व हिंदू महासंघ दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष राजेश तोमर ने मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप लगाया गया है कि उन्होंने रावण को दयालुु बताते हुए फिल्म में उनके चरित्र के साथ न्याय करने की बात कही थी।

सैफ अली खान का बयान

फिल्म Adipurush पर सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू मे बताया था कि रावण दयालु था। वह रावण के रोल को बहुत दिल से से बनाएंगे और उनकी भूमिका के साथ न्याय करेंगे। उनके इस बयान को लेकर महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक राम कदम ने सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की थी। लोगों का कहना है कि भारतीय संस्कृति के हिसाब से रावण बुराई अन्याय का प्रतीक है। उनके इस रोल को किसी भी रूप में सही नहीं ठहराया जाएगा। उन्होंने अपने इंटरव्यूू में दिए गए बयान पर कहा कि मुझे पता चला है कि एक साक्षात्कार में मेेेरे बयान से विवाद खड़ा हो गया है और इससे लोगोंं को ठेस पहुंंची है।

Aadipurush फिल्म

मेरी ऐसी कोई मंशा नहींं थी कि लोगो को ठेस पहुंचे। मैं सभी लोगो से माफी मांगना चाहता हूं, और अपना बयान वापस लेता हूं। उन्होंनेे कहा कि यह फिल्म बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव मनाने बाली होगी। भगवान राम हमेशा सेेे मेरे लिए नाायकत्क के प्रतीक रहे हैं।https://www.fastkhabre.com/8-दिसंबर-भारत-बंद/

Adipurush फिल्म में सैफ अली खान का किरदार

फिल्म आदि पुरुष की शूटिंग अभी शुरू नहीं की गई है। यह फिल्म 2021 में रिलीज होगी। इस फिल्म में सैफ अली खान रावण का किरदार निभाएंगे और बाहुबली फिल्म प्रभास भगवान राम के किरदार में दिखेंगे। फिलहाल सीता लक्ष्मण और फिल्म की अन्य भूमिका निभा रहे कलाकारों के बारे में अभी बताया नहीं गया है।

फिल्म मैं सैफ अली खान के किरदार पर राजेश तोमर का बयान

विश्व हिंदू महासंघ दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष राजेश तोमर ने दिल्ली में केस दर्ज कर अपनी शिकायत में कहा है कि सैफ अली खान ने जानबूझकर यह टिप्पणी की है। जिसे समाज में धार्मिक बुराई बढ़ सके। उन्होंने कहा कि उनके इस बयान से करोड़ों हिंदुओं की आस्था को चोट पहुंची है। इस बयान से शांति भंग होने का खतरा बढ़ गया है। राजेश तोमर ने सैफ अली खान पर विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है। ‌

Leave a Reply

Your email address will not be published.