APS Delhi Teacher Recruitment 2022: टीचर की नौकरी चाहिए तो आपके पास आवेदन करने का यह सुनहरा अवसर है। आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), धौला कुआं, दिल्ली ने PRT, TGT और PGT पदों पर शिक्षक भर्ती के आवेदन मांगे हैं। APS Delhi Teacher Recruitment 2022 in hindi इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आर्मी पब्लिक स्कूल धौला कुआं की आधिकारिक वेबसाइट http://apsdk.com के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। स्कूल ने अपनी वेबसाइट पर पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी पदों पर विषयानुसार वैकेंसी की लिस्ट जारी की है।

जो उम्मीदवार इस APS Recruitment 2022 भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 12 फरवरी 2022 को दोपहर 2 बजे तक या उससे पहले संबंधित दस्तावेजों के साथ अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरकर स्कूल को भेज सकते हैं। आवेदकों के इंटरव्यू, COVID-19 दिशानिर्देशों के आधार पर ऑनलाइन या ऑफलाइन आयोजित किए जाएंगे। ऑफलाइन साक्षात्कार एपीएस, धौला कुआं में आयोजित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: MPRDC Recruitment 2022 | एमपी सड़क विकास निगम में निकली कई पदों पर भर्ती सीधे इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी

APS Delhi Teacher Recruitment 2022 वैकेंसी का डिटेल

APS Delhi Teacher Recruitment 2022

  • पीजीटी- अंग्रेजी, इकोनॉमिक्स, पॉलिटिकल, साइंस, इतिहास, मैथमेटिक्सटीजीटी- अंग्रेजी, साइंस (फिजिक्स), कंप्यूटर्स, सोशल साइंस, काउंसलर मैथमेटिक्स, हिंदी, लाइब्रेरियन, पीईटी,
  • म्युजिकपीआरटी- अंग्रेजी, हिंदी, मैथमेटिक्स, ईवीएस, कंप्यूटर, स्पेशल एजुकेटर, आर्ट एंड क्रॉफ्ट

इसे भी पढ़ें: DRDO Recruitment 2022 | डीआरडीओ में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू | ऐसे करें जल्द आवेदन

एपीएस दिल्ली टीचर भर्ती 2022 आयु सीमा

फ्रेशर (कम से कम पांच साल का अनुभव)-उम्र अधिकतम 40 साल होनी चाहिए।अनुभवी- अधिकतम उम्र 57 साल होनी चाहिए।

APS Recruitment 2022 आवश्यक शैक्षिक योग्यता

  • पीजीटी- संबंधित विषय में कम से कम 50 फीसदी मार्क्स के साथ पीजी और 50 फीसदी मार्क्स के साथ बीएड।
  • टीजीटी- ग्रेजुएशन के साथ कम से कम 50 फीसदी मार्क्स के साथ बीएड यदि ग्रेजुएशन में 50 फीसदी से कम अंक हैं तो संबंधित विषय में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ पीजी होना चाहिए।
  • पीआरटी-ग्रेजुएशन के साथ दो वर्षीय डीएलएड/बीएड कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ यदि बीएड किया है तो ज्वाइनिंग के दो साल के भीतर डीएलएड का छह महीने का ब्रिज कोर्स करना होगा।

इसे भी पढ़ें: HPPSC Recruitment 2022 | हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग मे ग्रेजुएशन पास के लिए तहसीलदार बनने का मौका, जल्द करें आवेदन

एपीएस भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया

योग्य आवेदकों का चयन तीन चरणों के आधार पर होगा। पहला ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और टीचिंग स्किल्स का इवैल्यूएशन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *