Ekta cryptocurrency 2022: यूं तो क्र‍िप्‍टोकरेंसी में क‍िया गया न‍िवेश हमेशा जोख‍िमभरा रहता है। इसके बारे यह अनुमान लगाना भी मुश्‍क‍िल होता है, यह कब ऊपर जाएगी या कब इसमें ग‍िरावट आएगी। इसका बाजार ज‍ितनी तेजी से ऊपर चढ़ता है उससे ज्‍यादा तेजी से नीचे भी आ जाता है। हालांक‍ि इन द‍िनों क्र‍िप्‍टो मार्केट में र‍िकवरी का दौर चल रहा है।

Ekta cryptocurrency सात दिन में ही द‍िया गजब का रिटर्न

Ekta cryptocurrencyइस बीच एक ऐसा क्र‍िप्‍टो टोकन सामने आया है, ज‍िसने अपने न‍िवेशकों को छप्पड़फाड़ रिटर्न द‍िया है। इसके र‍िटर्न के बारे में जानने के बाद शायद आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे इस क्रिप्‍टो का नाम एकता (Ekta) है। अभी इस क्रि‍प्‍टो टोकन के बारे में ज्‍यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन पिछले सात दिन में ही इसने गजब का रिटर्न दिया है।

इसे भी पढ़ें: Income tax return latest update : इनकम टैक्स रिटर्न भरने की अंतिम तारीख बढ़ी, जानिए इससे किसे मिलेगा फायदा

एकता क्रिप्टोकरेंसी 500 रुपये हो जाते 1500 करोड़

http://Coinmarketcap.com के मुताबिक, एकता ने पिछले सात दिन में निवेशकों को करीब 2.9 अरब प्रत‍िशत का रिटर्न दिया है। इसका मतलब यद‍ि आप एक हफ्ते पहले इसमें 500 रुपये ही न‍िवेश कर देते तो यह बढ़कर आज करीब 1500 करोड़ हो गया होता।

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2022 | Online Paisa kamane ki website hindi | ऑनलाइन पैसे कमाने की वेबसाइट कौन सी है?

एकता के बारे में उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यह फिजिकल एसेट्स (Physical Asstes) और कम्यूनिटीज (Communities) को ऑन-चेन बनाने पर केंद्रि‍त ब्लॉकचेन (Blockchain) है। इस टोकन की जल्दी पब्लिक लिस्टिंग होने वाली है। अभी तक इसने सीड फंडिंग और प्राइवेट सेल से 50 लाख डॉलर से ज्यादा जुटाने में कामयाबी हासिल की है।

आपको बता दें एकता ने भले ही एक सप्ताह के दौरान हैरान करने वाला र‍िटर्न द‍िया है। लेक‍िन यह अपने पुराने ऑल-टाइम हाई (Ekta All Time High) से अभी भी नीचे है। इस टोकन का क्रिप्टो मार्केट में हिस्सा बहुत कम है। इसका एमकैप (Ekta Coin MCap) 50 लाख डॉलर से कम है।

Ekta cryptocurrency kya hai|एकता क्रिप्टोकरेंसी क्या है?

एकता एक ब्लॉकचेन करेंसी है। इसने हाल ही में सीड फंडिंग और निजी बिक्री में $ 5 मिलियन से अधिक जुटाए हैं। हालांकि, इस टोकन का मार्किट कैप 5 मिलियन डॉलर से कम है। ट्रेडेड वॉल्यूम में 92 प्रतिशत की गिरावट है।coinmarketcap के आंकड़ों से पता चलता है कि इस क्रिप्टोकरेंसी की टोटल सप्लाई 12,097,924 है और मैक्सिमम लिमिट 420,000,000 टोकन है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *