IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न पदों के लिए बहाली निकाली है। जिसमें जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट और जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनालिस्ट के पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड मे कुल मिलाकर 436 पदों के लिए बहाली निकाली गई है। यह उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार 21 दिसंबर 2020 के पहले तक आवेदन कर सकते हैं। IOCL Recruitment 2020 में सरकारी भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवश्यक जानकारी प्राप्त कर ले।ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग उम्मीदवार इंडियन ऑयल की ऑफिशियल पोर्टल http://iocl.com पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IOCL Recruitment 2020 के लिए शैक्षणिक योग्यता

IOCL Recruitment 2020

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 3 साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए, जिसमें उम्मीदवार 50 फ़ीसदी अंक से पास हो। वही SC और ST कैटेगरी के उम्मीदवार को 45 फ़ीसदी अंक लाना अनिवार्य है। इस vacancy से जुड़ी सारी जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशल पोर्टल पर जाकर विजिट कर सकते हैं।https://www.fastkhabre.com/archives/2346

आयु सीमा

IOCL Recruitment 2020 के लिए कैंडिडेट की आयु सीमा 18 वर्ष से 24 वर्ष तक होनी चाहिए।

परीक्षा शुल्क

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड 2020 में ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आवेदक को कोई शुल्क नहीं देना होगा। अधिक जानकारी के लिए इससे जुड़ी नोटिफिकेशन जरूर देखें।

पद संख्या

IOCL Recruitment 2020 में कुल पदों की संख्या 436 है।

चयन प्रक्रिया

IOCL Recruitment के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी, उसके बाद दस्तावेज वेरिफिकेशन कर प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जाएगा।

सैलरी

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को सेलेक्ट होने के बाद 25,000 से 105,000 रुपए सैलरी दी जाएगी। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग सैलरी रखी गई है।

इन तिथियों का रखें ध्यान

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि 7 दिसंबर
  • ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 21 दिसंबर
  • लिखित परीक्षा 3 जनवरी 2021
  • लिखित परीक्षा रिजल्ट 8 जनवरी 2021

 

 

One thought on “IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के इन पदों पर निकली बंपर बहाली, जल्द करें आवेदन”
  1. […] सर्दी के मौसम में शरीर को गर्म रखने और मजबूत रखने के लिए लोग देसी चीजों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। जाड़े के दिनों में खासकर लोग गुड और सोंठ के बने लड्डू का इस्तेमाल करते हैं। गांव में ज्यादातर लोग इसको जाड़े के दिनों में इस्तेमाल करते हैं ताकी शरीर को गर्म रख ठंड से बचा जाए। ये एक पारंपरिक लड्डू है जो कि डिलीवरी के बाद मां को खिलाया जाता है, इससे कमजोरी दूर होती है। आइए आज हम सव इसको बेहद आसान तरीके से बनाने की विधि को जानते हैं।https://www.fastkhabre.com/archives/2353 […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.