भारत में लॉन्च हुआ जबरदस्त फीचर्स के साथ अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन , कीमत मात्र 999 रुपये के साथ 1 साल का रिचार्ज प्लान बेहद सस्ता

रिलायंस जियो ने सोमवार को Jio Bharat Phone  लॉन्च कर अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है, इस स्मार्टफोन को बजट सेगमेंट में उतारा है। जिसमें 250 मिलियन से अधिक मौजूदा 2G फोन उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए कम लागत वाले डेटा प्लान के साथ किफायती 4जी फीचर फोन उपलब्ध होंगे। जियो भारत फोन अनिवार्य रूप से एक स्मार्ट फीचर फोन है जो न केवल आपको इंटरनेट का उपयोग करने देता है बल्कि यूपीआई भुगतान करने और जियो के मनोरंजन ऐप्स तक पहुंचने की सुविधा भी देता है। 4G फीचर फोन भी Jio भारत प्लान के साथ आता है जो किफायती दरों पर असीमित कॉल और दैनिक मोबाइल डेटा प्रदान करता है।

जियो भारत फोन की कीमत –

Jio Bharat V2 Phone Price

भारत में जियो भारत फोन की कीमत 999 रुपये है। 4जी स्मार्ट फीचर फोन दो रंग विकल्पों में आता है लाल और नीला। रिलायंस रिटेल के अलावा, अन्य ब्रांड (कार्बन से शुरू होकर) जियो भारत फोन लॉन्च करने के लिए जियो भारत प्लेटफॉर्म को अपनाएंगे। पहले 1 मिलियन Jio भारत फोन के लिए बीटा परीक्षण 7 जुलाई, 2023 से शुरू होगा।

जियो भारत फोन का रिचार्ज प्लान – Jio Bharat V2 Plan

जियो भारत रिचार्ज प्लान टेल्को ने Jio भारत प्लान भी लॉन्च किया है जो 28 दिनों के लिए 123 रुपये से शुरू होता है। इस रिचार्ज प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 0.5/GB डेटा मिलता है। फिर Jio भारत वार्षिक योजना है जिसकी कीमत 1,234 रुपये है, और यह प्रति दिन 0.5/GB और असीमित वॉयस कॉल भी प्रदान करता है।कंपनी का दावा है कि ये दूसरे ऑपरेटर के प्लान से 25 फीसदी सस्ता है।

Jio Bharat V2 4G पर काम करता है

Jio के इस नए डिवाइस का वजन 71 ग्राम है, जो 4G पर काम करता है। इसमें HD वॉयस कॉलिंग, FM Radio, 128GB का SD Memoray Card सपोर्ट जैसे फीचर्स हैं। मोबाइल में 1.77 इंच की TFT स्क्रीन, 0.3MP का कैमरा, 1000mAh बैटरी, 3.5 mm का हेडफोन जैक, पावरफुल लाउडस्पीकर और टार्च भी मिलता है।

जियो भारत फोन की विशेषताएं – jio Bharat Phone Features

Jio ने अभी तक अपने नवीनतम फोन के विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया है लेकिन उसने डिवाइस के बारे में प्रमुख विशेषताओं की घोषणा की है। शुरुआत के लिए,

  • जियो भारत फोन छोटी स्क्रीन और फिजिकल कीपैड के साथ एक नियमित फीचर फोन जैसा दिखता है।
  • यह काफी स्मार्ट फीचर्स से भरा हुआ है।
  • आप इस फोन से JioPay ऐप के जरिए UPI पेमेंट कर सकते हैं।
  • आप फिल्में, टीवी शो और जियो सिनेमा ऐप के जरिए भी देख सकते हैं।
  • Jio भारत फोन JioSaavn ऐप के साथ आता है जो आपको 8 करोड़ से अधिक गानों तक पहुंच प्रदान करता है।
  • आपको जियो भारत फोन में एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट जैसी अन्य बुनियादी सुविधाएं भी मिलती हैं।
  • जियो ने यह नहीं बताया है कि फोन किस ओएस पर चलता है, इसलिए हमें नहीं पता कि व्हाट्सएप जैसे अन्य ऐप इस पर डाउनलोड किए जा सकते हैं या नहीं।
  • जियो भारत V2′ में आपकी भाषा में काम कर सकेगा।
  • यह मोबाइल 22 भारतीय भाषाओं में काम कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: आ गया बिना तार के चार्ज होने वाला दुनिया का सबसे पतला Motorola Edge 40 5G फोन, कीमत भी बहुत कम