Maharashtra MSBSHSE HSC Result 2021: महाराष्ट्र बोर्ड के 12वीं परीक्षा का परिणाम मंगलवार यानी 3 अगस्त को जारी होगा। महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि शाम 4 बजे रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://mahahsscboard.org और http://mh-hsc.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट (Maharashtra HSC Result 2021) देख सकेंगे। इसके अलावा सीधे  लिंक पर क्लिक करके भी अपना रिजल्ट ( HSC Result 2021 latest update) चेक कर सकते हैं।

वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट कर जानकारी दी, ‘महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन 12वीं 2021 बैच के नतीजे 3 अगस्त को शाम 4 बजे घोषित करेग। सभी छात्रों को शुभकामनाएं।

Maharashtra MSBSHSE HSC Result 2021

Maharashtra MSBSHSE HSC Result 2021बता दें कि इस बार परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी, इसलिए छात्रों को एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए। छात्रों की सुविधा के लिए और उन्हें अपने रिजल्ट ऑनलाइन (एक बार जारी होने के बाद) जांचने में मदद करने के लिए बोर्ड ने छात्रों के लिए HSC रोल नंबर / सीट नंबर की जांच करने के लिए लिंक सक्रिय कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी आज e-RUPI डिजिटल पेमेंट प्लेटफ़ार्म करेंगे लॉन्च, जानिए ई-रूपी क्या है, इसका इस्तेमाल कहां-कहां किया जाएगा

मालूम हो कि लगभग 16 लाख छात्र अपने रिजल्ट महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी परिणाम  2021 की जांच करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कोरोना की वजह से इस साल परीक्षाएं रद्द कर दी गईं और आंतरिक परीक्षा में उनके प्रदर्शन के साथ-साथ कक्षा 10वीं, 12वीं और 11वीं में उनके प्रदर्शन के आधार पर छात्रों को बढ़ावा देने का निर्णय लिया गया। परिणाम पिछले साल 16 जुलाई को घोषित किया गया था। वर्ष 2020 में महाराष्ट्र कक्षा 12वीं की परीक्षा में 14 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए, जिनमें से 12 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा पास क

HSC Result 2021 latest update ऐसे करें चेक

  • महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट – mahresult.nic.in पर जाएं।
  •  होमपेज पर Maharashtra HSC Result 2021
  • लिंक(रिजल्ट जारी होने के बाद एक्टिव होगा) पर क्लिक करें।
  • यहांअपना रोल नंबर, मां का नाम और जरूरी डीटेल्स टाइप करके लॉग-इन करें।
  • महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी परिणाम 2021 स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • यहांआप अपना रिजल्ट चेक करें।
  • इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट निकाल ले।

इसे भी पढ़ें: Jio phone Buy1 Get 1 Offer: जिओ फोन यूजर्स के लिए कंपनी लेकर आई एक के साथ एक फ्री ऑफर, जल्द उठाएं लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published.