BSEB Bihar Board Matric Admit Card 2021: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड आज यानी 10 जनवरी 2021 से जारी हो गए हैं। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी। आप अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट http://biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। विद्यार्थी अपना वार्षिक परीक्षा और इंटरनल असेसमेंट दोनों एग्जाम एडमिट कार्ड से दे सकते हैं। बिहार बोर्ड मैट्रिक के इंटरनल एसेसमेंट यानी प्रैक्टिकल एग्जाम 20 जनवरी से 22 जनवरी तक लिया जाएगा। वहीं वार्षिक परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक लिया जाएगा।

Matric Admit Card 2021

Matric Admit Card 2021, प्रिंसिपल द्वारा दिया जाएगा एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड ने कहा कि माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान http://biharboardonline.com पर जाकर अपने यूजर आईडी एवंं पासवर्ड के माध्यम से 10 जनवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने विद्यालय के सभी विद्यार्थियों को हस्ताक्षर और मेहर के साथ उपलब्धध कराएं। ताकि विद्यार्थी अपनी परीक्षा में शामिल हो सके, और उन्हें किसी तरह कोई परेशानी ना हो।

प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य

बिहार बोर्ड ने पहले ही विद्यार्थियों को साफ तौर पर कह दिया है, कि सभी स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने वाले विद्यार्थी को मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा या मुख्य परीक्षा में शामिल होने नहीं दिया जाएगा।

सेंटअप परीक्षा में शामिल न होने वाले या इस परीक्षा में फेल होने वाले को एडमिट कार्ड नहीं दिया जाएगा. बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि नॉन सेंटअप वाले छात्र को प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा।https://www.fastkhabre.com/archives/2808

बिहार बोर्ड परीक्षा की तारीख

17 फरवरी : विज्ञान (science)

18 फरवरी : गणित (mathematics)

19 फरवरी : सामाजिक विज्ञान (social science)

20 फरवरी : अंग्रेजी (English)

22 फरवरी : मातृभाषा (matribhasha)

23 फरवरी : दूसरी भाषा(secondary language)

24 फरवरी: वैकल्पिक विषय (Alternate subject)

अगर विद्यार्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या हो रही है, तो विद्यार्थी बिहार बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर पर जाकर संपर्क कर सकता है। बिहार बोर्ड की हेल्प लाइन नंबर 0612-2232074,2232257 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *