Raya Dating App 2022 : इन दिनों अकेलेपन को दूर करने के लिए डेटिंग एप्स (Dating App) का चलन काफ़ी बढ़ गया है। बस एक Right Swipe से आप पार्टनर की तलाश और रोमांच की शुरूआत कर सकते हैं। क्या आपको मालूम है कि एक ऐसा डेटिंग ऐप (Dating App) भी है, जिसका इस्तेमाल सिर्फ़ सेलेब्रिटीज करते हैं। वे इस ऐप के जरिए अपना मैच ढूंढने की कोशिश करते हैं।

Raya Dating App 2022 की बढ़ रही डिमांड

Raya Dating App 2022चाहे Ben Affleck, Drew Barrymore, Jhanvi Kapoor, Vaani Kapoor हो, हॉलीवुड-बॉलीवुड के ये सभी सितारे लव, इश्क और रोमांस ढूंढ रहे हैं। वे अपनी इस चाहत को Raya नामक एक डेटिंग ऐप पर पूरा कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: NFT kya hain in hindi (Full form) | NFT क्या हैं | NFT से पैसे कमाने के क्या क्या तरीके हैं | एनएफटी से पैसे कैसे कमाए

डेटिंग ऐप क्या है ? ( Dating app kya hai in Hindi )

जिस प्रकार से वर्तमान समय में बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उपलब्ध है और लोग उनका इस्तेमाल कर रहे हैं, ठीक उसी प्रकार से डेटिंग ऐप भी एक सोशल मीडिया की तरह ही एक सोशल ऐप होता है। डेटिंग ऐप के फीचर इसे सोशल मीडिया के फीचर के बिल्कुल विपरीत बनाते हैं।

इस एप्लीकेशन के उपभोक्ता इसके इस्तेमाल से लड़के या फिर लड़कियां एक दूसरे के प्रोफाइल को सबसे पहले लाइक करते हैं और जब दोनों तरफ से एक दूसरे का प्रोफाइल लाइक कर दिया जाता है, तब दोनों ही लोगों को एक दूसरे से चैटिंग करने के लिए एक विकल्प प्राप्त होता है।

जब एक दूसरे को लड़के या लड़कियां जान लेते हैं और समझ लेते हैं, चैटिंग के माध्यम से तव अंतिम में एक दूसरे की मिलने की तिथि को निर्धारित करते हैं और फिर एक दूसरे से मिलते हैं और यही डेटिंग ऐप का मुख्य उपयोग होता है। वर्तमान समय में कुछ डेटिंग ऐप फ्री में और कुछ डेटिंग ऐप निर्धारित शुल्क का चार्ज करके अपनी सर्विस अपने उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का काम करती है।

पर दोस्तों जितनी भी डेटिंग  वर्तमान समय में मौजूद है, उन पर किसी भी प्रकार की प्राइवेसी सिक्योरिटी से संबंधित गारंटी का दावा नहीं किया जाता है और नाही ऐसी वेबसाइट पर अपनी पर्सनल डिटेल को लोगों के साथ साझा करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन 2022 | विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन का आयोजन 16 से 18 फरवरी तक डिजिटल माध्यम द्वारा होगा

रिया डेटिंग ऐप सेलेब्रिटीज का है बहुत पसंदीदा

टेक्नॉलजी वाले इस युग में सितारे भी डेटिंग ऐप (Dating App) पर प्यार की विंडो शॉपिंग करते हैं। बस फर्क सिर्फ इतना है कि वे जिस डेटिंग ऐप Raya का इस्तेमाल करते हैं, वह केवल अमीर और प्रसिद्ध लोगों के लिए बनाया गया है। मतलब किसी सेलेब्रिटी को अगर अपनी टक्कर का जोड़ीदार चाहिए तो वह इस ऐप पर अपनी खोज करता है।

डेटिंग ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोफाइल चेक करके ही मिलती है एंट्री

अगर अब आपका मन भी इस डेटिंग ऐप (Dating App) को डाउनलोड करने के लिए मचल रहा है तो बता दें कि Raya ऐप सिर्फ iOS यानी कि Apple फ़ोन के लिए बना है। ठंड इस ऐप में एंट्री एक्सलूसिव है यानी कि डाउनलोड ही काफ़ी नहीं है बल्कि administrator किसी का profile टटोल कर ही उसके इस्तेमाल की इजाज़त देता है.

इस ऐप में एंट्री पाने के लिए सेलेब्रिटी और अमीर या लीक से अलग हटकर प्रोफ़ाइल होना ज़रूरी है। भूल से भी अगर किसी सेलेब्रिटी से मैच होने के बाद उसका स्क्रीनशॉट लिया तो उसे तुरंत ऐप (Dating App) से बाहर कर दिया जाता है। इसकी वजह ये है कि यह ऐप अपने Clients का इश्क राज ही रखता है।

इसे भी पढ़ें: Google Gmail Service New Update 2022 | Gmail को आज ही करे Update अब Mail के साथ मिलेंगे कई सारे ऑप्शन्स, जानिए गूगल के नए जीमेल सर्विस को इस्तेमाल करने का तरीका

Raya Dating App 2022 हर महीने देनी होती है 8 डॉलर फीस

यह ऐप पहले डेटिंग (Dating App) के लिए ही बना था लेकिन अब सोशल नेटवर्किंग के लिए भी इस्तेमाल होता है। इश्क की दुनिया का Rolls Royce कहा जाने वाला यह ऐप हर महीने अपने यूजर्स से 8 डॉलर की फीस लेता है। शायद जल्दी ही High end products के लिए बेस्ट advertising platform भी बने। इस Valentine’s Day पर अगर आप भी है सिंगल तो पार्टनर पाने के लिए अगला कदम उठाने में हर्ज ही क्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *