बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीचति चोपड़ा की फिल्म ‘साइना’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) की बायोपिक को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। परिणीति ने हूबहू साइना की तरह दिखने के लिए काफी कड़ी मेहनत की थी। मेहनत के साथ-साथ उन्हें काफी चोटे भी लगी। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और फिल्म को पूरा किया। फिल्म को ऑडियन्स के साथ एनालिस्ट से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

Saina Nehwal

वहीं साइना नेहवाल (Saina Nehwal) की मां ऊषा रानी का किरदार मेघना मलिक ने बेहतरीन काम किया है। मेकर्स ने साइना नेहवाल को अपनी बायोपिक प्रमोट करने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया है। परिणीति चोपड़ा ने जब कोलाज तस्वीर शेयर की थी तो उसमें वह बिल्कुल साइना की तरह नजर आ रही है। उनके इस लुक की फैंस काफी तारीफ कर रहे थे।

Saina Nehwal रिपोर्ट्स के मुताबिक

रिपोर्ट्स के मुताबिक डायरेक्टर अमोल गुप्ते ने खुद साइना नेहवाल से फिल्म के प्रमोशन के लिए कहा था। लेकिन साइना नेहवाल (Saina Nehwal) सिर्फ अपने मन का करती हैं। वहीं वह इस देश में नहीं थीं तो साइना का फिल्म प्रमोट करने का मतलब नहीं बनता है।

Saina Nehwal

साइना फिल्म की टीम के लिए एक बुरी खबर है. दरअसल, साइना पाइरेसी का शिकार हो गई है और ऑनलाइन लीक हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म तमिल रॉकर्स, मूवीरूल्स, टेलिग्राम जैसे प्लेटफॉर्म पर लीक हुई है। फिल्म का ऑनलाइन लीक होने से इसकी कमाई पर भी असर पड़ सकता है क्योंकि पहले से ही लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू की वजह से फिल्में ज्यादा कमाई नहीं कर रही है।

एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर किया

एक्ट्रेस ने बिहाइंड द सीन का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें साफ दिख रहा है कि साइना फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने कितनी मेहनत की है।  इस वीडियो में वह मूमेंट भी दिखाया गया है जब परिणीति प्रैक्टिस के दौरान कोर्ट में ही रोने लगी थी और उनके मन में फिल्म छोड़ने का ख्याल आया था। हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और इस फिल्म को पूरा किया।

इसे भी पढ़ें: जायफल के फायदे: औषधीय गुणों से भरपूर जायफल हृदय से लेकर चेहरे से दाग धब्बे और झाइयों को हटाने में है है काफी कारगर

इस वीडियो की बात करे तो सुबह-सुबह एक व्यक्ति एक्ट्रेस का दरवाजा खटखटाता है और आधी नींद में जगी हुई परिणीति की ट्रेनिंग शुरु हो जाती है। वीडियो में परिणीति बताती रही हैं, ‘सच कहूं तो बैडमिंटन खेलना तो दूसरी बात थी, पहला था ख़ुद के दिमाग को एक खिलाड़ी के तौर पर तैयार करना। जिसके हमने बहुत ट्रेनिंग ली। मेरी ताकत, स्पीड, फिटनेस, परफॉर्मेंस सब पर बहुत ध्यान दिया गया’

क्या है फिल्म “साइना” की कहानी

फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे साइना को उनकी मां बड़ी बैडमिंटन प्लेयर बनाना चाहती हैं। साइना भी मां के सपने को पूरा करने के लिए खूब मेहनत करती हैं। हालांकि आगे जाकर ये सपना सिर्फ उनकी मां का नहीं बल्कि साइना का भी हो जाता है. साइना को अपने देश के लिए खेलना होता है। इसके लिए वह खूब मेहनत करती हैं और इस बीच उनकी लाइफ में कई मुश्किलें आती हैं। बता दें कि साइना, दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण के बाद बैडमिंटन की दुनिया की नंबर 1 रैंकिंग हासिल करने वालीं दूसरी भारतीय और पहली भारतीय महिला हैं।

इसे भी पढ़ें: OnePlus 9 स्मार्टफोन आज हुआ लॉन्च, आइए जानते हैं इसकी खासियत

अभी तक के रिव्यू के मुताबिक फिल्म में साइना के बचपन का किरदार निभाने वालीं निशा कौर की एक्टिंग को काफी पसंद किया जा रहा है। वहीं फिल्म में परिणीति की मेहनत उनकी एक्टिंग में साफ नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.