Signal App users

नई दिल्ली: बहुत ही कम लोग भारत में मैसेजिंग ऐप Signal इस्तेमाल करने वाले थे लेकिन जब से WhatsApp कि नई प्राइवेसी पॉलिसी के आने से Signal App users ने इस मैसेजिंग ऐप को जमकर डाउनलोड कर रहे हैं। ऐसे में यह Signal App, Apple App  स्टोर पर WhatsApp को काफी पीछे छोड़ कर टॉप फ्री ऐप बन गया है। signal ऐप ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग और स्विट्जरलैंड में व्हाट्सएप को पछाड़ टॉप पोजीशन हासिल कर ली है। ये Signal App अब गूगल प्ले स्टोर पर भारत समेत कई देशों में टॉप फ्री ऐप बन गया है।

टेस्ला के CEO ने ट्वीट कर बताया

Signal App users

आपको बता दें कि व्हाट्सएप की नई पॉलिसी बनाए जाने के बाद इस मामले में टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क से ट्वीट करके अपने फॉलोअर्स को सिगनल ऐप यूज करने की सलाह दी।मस्क के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी। इसके बाद क्या था लगभग 2.7 लाख से भी अधिक लोगों ने इस ट्वीट को लाइक किया। मस्क ने जैसे ही ये कहा कि वह Signal ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं इसके बाद से ही इस सिगनल ऐप के डाउनलोडिंग की रफ्तार अचानक बढ़ने लगी।https://www.fastkhabre.com/archives/2843

Signal App users 100,000 से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड

Signal App users

आपको बता दें कि जर्मनी और हंगरी में Signal गूगल प्ले स्टोर में टॉप फ्री ऐप बन गया है। कुछ समय के लिए तो आलम ये हो गया कि ऐप डाउनलोड में भीड़ होने के चलते Signal ऐप की ओटीपी वेरीफिकेशन में देरी हो रही थी। इस Signal ऐप को 2 दिनों के अंदर एंड्रॉयड और iOS डिवाइस में 100,000 से भी ज्यादा लोगों डाउनलोड किया है।

Signal App uses को मिलेगी ये सुविधा

  • Signal ऐप यूजर्स को मैसेज भेजने, वीडियो कॉल करने, ऑडियो कॉल करने, फोटो, वीडियो और लिंक शेयर करने जैसे सुविधा देता है।
  • इसमें डाटा का ना के बराबर इस्तेमाल किया जाता है।
  • यह यूजर्स के असुरक्षित बैकअप को क्लाउड पर भी नहीं भेजता और ये एनक्रिप्टेड डेटाबेस को आपके फोन में ही सिक्योर रखता है।
  • इसमें ऐप की सिक्योरिटी को अपने हिसाब से तय करने का विकल्प दिया गया है।
  • दिसंबर 2020 में signal ऐप ग्रुप वीडियो कॉलिंग का नया ऑप्शन भी लेकर आया है।
  • सिगनल ऐप सिर्फ यूजर का मोबाइल नंबर लेता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.