TS POLYCET Result 2021: तेलंगाना स्टेट पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS POLYCET) 2021 का रिजल्ट आज यानी कि 28 जुलाई को जारी कर दिया गया है। स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग, तेलंगाना ने टीएस पॉलिटेक्निक का रिजल्ट जारी किया है। जिन विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी है, वे हॉल टिकट के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट polycetts.nic.in के जरिए रिजल्ट चेक कर सकेंगे।इसके अलावा इन साइट्स sbtet.telangana.gov.in और tspolycet.nic.in पर भी चेक किया जा सकेगा।

TS POLYCET Result 2021ये परीक्षा 17 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई थी। बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, परिणाम की घोषणा परीक्षा के 12 दिनों के बाद करने की जानकारी दी गई थी। साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स को फॉलो करके भी अपना रिजल्ट (TS POLYCET Result 2021) देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी ओलंपिक मेडलिस्ट सिमोन बाइल्स ऑल-राउंड फाइनल से हटीं, जानिए इतना बड़ा फैसला लेने का कारण

TS POLYCET Result 2021 ऐसे चेक करें 

  • सबसे पहले तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग की वेबसाइट http://polycetts.nic.in है।
  • यहां होम पेज पर ही आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा।
  • जिस पर क्लिक करने के बाद आपको अपना हॉल टिकट नंबर दर्ज करना होगा।
  • इसतरह आपको रिजल्ट खुल जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट निकाल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: World Nature Conservation Day 2021: जानिए 28 जुलाई को क्यों मनाया जाता है विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस

काउंसलिंग 5 अगस्त से शुरू

प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 5 अगस्त, 2021 से शुरू होगी और शैक्षणिक सत्र 1 सितंबर से शुरू होगा। बुनियादी जानकारी ऑनलाइन भरना, शुल्क का भुगतान, प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए स्लॉट की बुकिंग 5 अगस्त से 9 अगस्त के बीच की जा सकती है। जो उम्मीदवार स्लॉट बुक करेंगे, वे 6 से 10 अगस्त तक कर सकेंगे। डिटेल के लिए उम्मीदवार TS POLYCET की आधिकारिक साइट देखें इस परीक्षा को क्वालिफाई करने के लिए छात्रों को न्यूनतम 30 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे।

By Azad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *