Honeymoon trip to Kashmir: जम्मू कश्मीर में नए साल के साथ ही खूबसूरत बर्फबारी की शुरुआत हो गई है। वर्क की सफेद चादर ओढ़े बैठा कश्मीर अब किसी वंडरलैंड में कन्वर्ट हो चुका है। भारी बर्फबारी से थोड़ा मुश्किलें है जरूर बड़ी है। लेकिन कोरोना संकट के बीच झोपड़ी टूरिज्म इंडस्ट्री को इससे फायदा भी मिला है। पर्यटकों को एक बार फिर से घाटी का रोमांच मिल रहा है। न्यू शादी करने वाले कपल्स के लिए इस वक्त इस से बेहतरीन हनीमून डेस्टिनेशन ढूंढना मुश्किल है।

Honeymoon trip to Kashmir

Honeymoon trip to Kashmir में जमकर मजा ले रहे हैं कपल

कश्मीर में वेकेशन पर आने वाले ज्यादातर हनीमून कपल ही है। गुजरात से अपनी पत्नी के साथ श्रीनगर घूमने आए विकास पटेल कहते हैं, कि कश्मीर के बारे में जैसा सुना था यह बिल्कुल वैसा ही है। कश्मीर के बारे में उन्होंने जितना सुना था कश्मीर उससे भी ज्यादा सुंदर है। वो पति पत्नी कश्मीर आकर काफी खुश हैं और आनंद ले रहे है।

Honeymoon trip to Kashmir

उन्होंने कश्मीर के प्रसिद्ध डल झील भी टूरिस्ट के बीच आकर्षक का केंद्र बना हुआ है। इसमें घूमने आने वाले लोगों में ज्यादातर न्यू शादी करने वाले कपल हैं।

Honeymoon trip to Kashmir

वहीं श्रीनगर में आए महाराष्ट्र से हनीमून सेलिब्रेट करने आए ऋषय बताते हैं कि यहां आकर काफी खुश हूं। उन्होंने कहा कि वह अपने फैमिली के कहने पर गुलमर्ग में हनीमून मनाने आए थे। उन्होंने अपना अनुभव बताया कि वह देश के तमाम राज्यों में घूमे हैं। लेकिन कश्मीर का अनुभव मेरे लिए सबसे अच्छा रहा है। घाटी के लोग काफी अच्छे और मददगार हैं। यह लोगों की मेहमान बाजी से मैं काफी खुश हूं।

Honeymoon trip to Kashmir

हनीमून के अलावा लोग समय निकालकर परिवार के साथ फैमिली वेकेशन पर भी आ रहे हैं। कोविड-19 के कारण हुए लाॅकडॉउन के बाद लोग घरों में रहकर उव चुके थे। ऐसे में लोगों ने अपनी फेवरेट टूरिस्ट डेस्टिनेशन को बड़ा मिस किया। अगर आप यूरोप जैसे किसी जगह पर घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो ऐसे में कश्मीर सबसे बेहतर जगह बन सकती है।https://www.fastkhabre.com/archives/2857

कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन

कश्मीर का नजारा बेहद खूबसूरत है। यहां कोविड-19 के प्रोटोकॉल का भी खूब पालन किया जा रहा है। अगर आप घाटी में घूमने के लिए सोच रहे हैं, तो यहां बर्फ से ढके पहाड़, खूबसूरत झील और सुनोफॉल का मजा लेना चाहते हैं, तो यह समय बिल्कुल सही है। महामारी के समय पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है। ऐसे में पर्यटक को एयरपोर्ट से ही कोविड-19 टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है। सभी को सलाह दी जाती है कि अपने टेस्ट सैटिफिकेट को साथ में रखें। सारे होटल कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.