Dubai Me Job Kaise Paye  : यदि आप उन लोगो में शामिल है जो दुबई में अच्छी नौकरी विदेशो में जॉब तलाश कर रहे है और दुबई में जॉब कैसे पाए की सर्च कर रहे है। आप जानते ही होंगे कि दुबई( Dubai job from India ) में जॉब करना अधिकतर लोगो की पहली पसंद होती है लेकिन सही जानकारी और करियर गाइड नहीं मिल पाने के वजह से जॉब नहीं मिल पता है। हम इस आर्टिकल में Dubai जॉब से रिलेटेड पूरी जानकारी देंगे की कैसे दुबई शहर में नौकरी खोजे।

दुबई में एशिया देशो के लोग लाखों की संख्या में  रहते है और वहां जॉब करते है ज्यादातर लोगो की दुबई पहली मनपसंद जगह मानी जाती है अधिकतर दुबई( dubai job works )में बांग्लादेश, भारत, नेपाल, पाकिस्तान, और चाइना जैसे देशो के लोग नौकरी कर रहे है यदि आपने भी मन बना लिए है की दुबई में( Dubai job for foreigners ) नौकरी करें तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

दुबई में जॉब( dubai jobs for Indian )करना लोगो को इसलिए भी पसंद आता है क्योंकि यहां के करेंसी भारत के मुकाबले ज्यादा है और दुबई में  ( Dubai job company ) के माध्यम से नौकरी के आने जाने के अलावा खाना पीना का खर्च भी उठाया जाता है इसलिए अधिकतर लोग दुबई में जॉब करना पसंद करते है क्योंकि यहाँ जो आप कमाई करते है वो पूरी तरह से सेविंग होती है।अगर आपको दुबई में जॉब कैसे पाए ( Dubai Me Job Kaise Paye )के बारे में पूरी जानकरी चाहिए तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े। इसको पढ़ने के बाद आपको दुबई में जॉब सर्च करने में आसानी होगी और आप बहुत ही आसानी से दुबई में जाकर जॉब भी कर पाएंगे।

दुबई में जॉब कैसे पाए – Dubai Me Job Kaise Paye

Dubai Me Job Kaise Paye 

दुबई में जॉब ( jobs in Dubai for Indian ) करने के लिए आपको सबसे पहले ग्रेजुएशन करना होगा। ग्रेजुएशन करने से किसी को भी बहुत आसानी से जॉब मिल जाती है। इसके बाद आपको दुबई में जॉब( dubai jobs for freshers ) करने के लिए अच्छी सी कोई स्किल भी सीखनी होगी। स्किल की वजह से आपको जॉब करने में आसानी होगी। आप जब किसी भी एक स्किल में अपने आप को अच्छा कर लेंगे तो आपको कोई सी भी कंपनी में बहुत ही आसानी से जॉब मिल जाएगी।

दुबई में जॉब ( Dubai job in India ) पाने के लिए आपको सबसे पहले दुबई जाने के लिए पासपोर्ट की भी जरूरत होगी। बिना पासपोर्ट के आप दुबई नहीं जा सकते है। पासपोर्ट के लिए आप अपने आस पास की किसी भी एक पासपोर्ट एजेंसी में जाकर उनसे संपर्क कर के अपने लिए पासपोर्ट बनवा सकते है।

पासपोर्ट बनाने के लिए आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले पासपोर्ट बनाने की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर वहा से उसकी सारी इनफार्मेशन अच्छे से भरकर जमा करना है। आपका पासपोर्ट बन जाएगा।पासपोर्ट बन जाने के बाद आपको अपने लिए दुबई का एक वीजा भी बनवाना होगा। आप अपने लिए एक टेम्परेरी वीजा बनवा सकते है। उस वीजा के बन जाने के बाद आप दुबई (dubai jobs for Indians ) में जाकर जॉब सर्च कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: E-Commerce business कैसे शुरू करें और लाखों कमाए | ई कॉमर्स क्या है, इसके प्रकार फायदे व नुकसान

दुबई जाकर जॉब सर्च कैसे करें -Dubai job for Indian freshers

Dubai Me Job Kaise Paye 

दुबई में जॉब को सर्च करने के लिए आप किसी कंसल्टेंसी की मदद ले सकते है। यह कंसल्टेंसी ( dubai job consultancy in India )आपको बहुत ही आसानी से दुबई में जॉब को सर्च करके दे सकती है। इसका कारण यह है की इन कंसल्टेंसी का हर कंपनी के साथ संपर्क होता है, जिस वजह से आपको आपकी जॉब ढूंढने में आसानी होती है।

इसके अलावा आप (Dubai Me Job Kaise Paye) गूगल जॉब प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर सकते है। गूगल जॉब प्लेटफार्म पर आपको बहुत सारी जॉब की वेकेंसी मिल जाती है जिनमे आप अप्लाई कर सकते है।इसके अलावा आप LinkedIn का भी इस्तेमाल करके जॉब को सर्च कर सकते है। LinkedIn पर जॉब को सर्च करने के लिए आपको सबसे पहले इसपर अकाउंट बनाना होगा। आप इस अकाउंट की मदद से उन जॉब्स में अप्लाई भी कर सकते है।

इसे भी पढ़ें: इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस कैसे बनाएं | How to get international driving licence in hindi

इसके अलावा और भी  बहुत सारे जॉब प्लार्त्फोर्म है जहा से आप अपने लिए जॉब को सर्च कर सकते है, जैसे की Indeed, Quiker, आदि। इन ऑनलाइन जॉब प्लेटफार्म की मदद से आप उन कंपनी में अपना रिज्यूम भी भेज सकते है। रिज्यूमे भेजने के बाद आपको वो कंपनी जॉब दे सकती है। अगर आपका रिज्यूम उनकी कंपनी के मुताबिक है तो आपको वो जॉब पर रख कर लेती है।

Dubai Me Job Ke Liye Apply Kaise Kare 

दुबई (Dubai Me Job Ke Liye Apply Kaise Kare) मे अगर आप जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते है तो आप इसके लिए दो तरह से अप्लाई कर सकते है।

  • ऑनलाइन
  • ऑफलाइन

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आप ( Dubai job for mechanical engineer ) कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर वहा से अप्लाई कर सकते है। आपको ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इन कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट को रोज फॉलो करना होगा। जिससे आपको पता चलता रहे की कोनसी कंपनी कब वेकेन्सी को निकाल रही है।

ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आपको दुबई ( Dubai Me Job Kaise Paye) जाना होगा। दुबई में जाकर आप यहां की कंपनी में अपना रिज्यूम देकर अपना इंटरव्यू दे सकते है। इंटरव्यू देने के बाद आप को जॉब मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें:  दुबई (Dubai) ट्रिप पर अगर इन 10 फेमस जगहों पर नहीं गए तो सब बेकार , आइए जानते हैं इन जगह की कीमत और खासियत

दुबई में नौकरी ढूंढने के लिए सबसे पहले एक बात जरूर ध्यान रखे( Dubai job agent )की अगर आपके जान पहचान का कोई व्यक्ति अगर दुबई में नौकरी कर रहा है तो सबसे पहले उन्ही से ही बात करें और नौकरी के बारे पूछे साथ- साथ विभिन्न सोशल मीडिया के दुबई जॉब के बारे में जानकारी इक्कठा करें और इन जगहों पर अपना रिज्यूमे भी ऐड कर दे ताकि नौकरी मिलने के चांसेस ज्यादा से ज्यादा हो।

दुबई में अकाउंटेंट की जॉब कैसे पाएं – Dubai job Accountant vacancies

  • दुबई में अकाउंटेंट की जॉब करने के लिए( dubai job for Indian freshers )आपको अकाउंटेंट आना बहुत जरूरी है इसके लिए आप अकाउंटेंट कोर्स भी कर सकते हैं।
  • अकाउंटेंट का कोर्स करने के बाद आप दुबई में जाकर अकाउंटेंट की जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  • अप्लाई करने के बाद आपको कंपनी इंटरव्यू के लिए बुलाएगी।
  • इंटरव्यू के बाद कंपनी आपको जॉब पर रख सकती है।

दुबई में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी – Dubai Me Security Guard Ki Job Kaise Paye In Hindi 

  • अगर आपको सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करना अच्छे से आता है तो आप दुबई( Dubai Me Job Kaise Paye ) जाकर सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी बहुत ही आसानी से कर सकते है।
  • दुबई में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करने के लिए आपको ज्यादा पढाई लिखाई करने की भी आवश्यकता नहीं होती है।
  • इसके लिए बस आपको मामूली सी इंग्लिश याद होनी चाहिए।
  • इसके बाद आप अपने लिए दुबई में जॉब को सर्च कर सकते है। दुबई में जॉब सर्च करने के लिए आप अपने आस पास की जॉब कंसल्टेंसी की भी मदद ले सकते है।

दुबई में ड्राइवर की नौकरी -Dubai Me Driver ki Job Kaise Kare

  • अगर आपको दुबई में ड्राईवर की जॉब चाहिए तो आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं होती है।
  • इसके लिए आपको बस ड्राइव करना अच्छे से याद होना चाहिए।
  • दुबई को कार का शहर भी कहा जाता है क्योंकि वहा पर कार बहुत ज्यादा है। इस कारण दुबई में ड्राईवर की बहुत आवश्यकता होती है।
  • दुबई में ड्राईवर की जॉब पाने के लिए आप गूगल के जॉब पोर्टल को इस्तेमाल कर सकते है।
  • इसके लिए आप गूगल पर जाकर भी ड्राईवर जॉब इन दुबई सर्च कर सकते है।

FAQ:

Q: दुबई में कुक की सैलरी कितनी है?

Ans: दुबई में कुक की सैलरी AED 2000 से लेकर AED 850 तक हो सकती है जो भारतीय रुपए के हिसाब से ₹40703 से लेकर ₹17298 तक हो सकती है।

Q: दुबई में मजदूर की सैलरी 2022  ( हेल्पर जॉब इन दुबई )

Ans: दुबई में मजदूर की सैलरी को जाने से पहले यह जान लीजिए कि जिस तरह भारत में मुद्रा को रुपया कहा जाता है उसी तरह दुबई में मुद्रा को Dirham कहा जाता है। दुबई में एक मजदूर की सैलरी लगभग प्रति माह 1500 से 3000 हज़ार Dirham होता है। यानी यह इंडियन रुपया में 31,761 से 63,523 हज़ार रुपया होता है।

Q: दुबई में पैकिंग सहायक वेतन

Ans: चयनित उम्मीदवारों को ट्रांसपोर्ट के साथ हर करीब Dh5,000 यानी करीब 1 लाख रुपए सैलरी मिलेगी। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान सख्त स्वास्थ्य एवं सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.