Dubai me Job kaise paye 2022 -2023 : दुबई में नौकरी हेल्पर 2022 – 2023 में कैसे पाए  क्या आप भी दुबई जाकर नौकरी करना चाहते हैं पर कोई सही रास्ता नही मिल रहा है अव आपको परेशान होने की जरूरत नही है आप दुबई मैं नौकरी पा सकते है वस आपको हमारे स्टेप को फॉलो करना होगा।

आप को सोशल मिडिया  पर बहुत सारे Dubai मैं काम दिलाने का वादा करते है और सब कुछ फ्री मैं कहते है आप को वहा से बिलकुल भी अप्लाई नही करना है हां आप क्या समझते है ये आपके उपर है

आपको बता दें कि सबसे इंपॉर्टेंट है अगर आप किसी एजेंट के जरिये दुबई जाते है तो आपको इन बातो का ध्यान रखना है सबसे पहले आपको उस एजेंट के बारे मैं जानकारी निकालना है उसे कितना टाइम हो गया है इस फील्ड मैं काम करते हुए अगर सब कुछ सही हो तभी अप्लाई करे।

Table of Contents

दुबई में नौकरी करने के लिए क्या करना पड़ेगा? Dubai me Job kaise paye 2022 -2023

Dubai me Job kaise paye 2022 -2023

दुबई में जॉब करने के लिए Dubai job 2022 -2023  इन बातों पर ध्यान देना बेहद जरूरी है।

  1. आपको वो कौन से वीजा पे बुला रहा है विजिट या कंपनी के द्वारा
  2. आपको वहा पर किस प्रकार का काम दिया जाना है।
  3. आप वहा पर कहां रहोगे
  4. आपको खाना अपना है या कंपनी का
  5. कंपनी आपको फ्री वीजा दे रही है या सैलरी मैं से  कटेगा।
  6. आपका वीजा कितने टाइम का है
  7. कंपनी का अग्रीमेंट किस तरह का है
  8. आपको कंपनी मैं डायरेक्ट जॉब मिल रही है या वहा जाकर सर्च करना होगा।
  9.  खर्चा कितना आयेगा

इसे भी पढ़ें: Dubai Me Job Kaise Paye 2022 | दुबई में नौकरी करना हुआ वेहद आसान, इस तरह अप्लाई कर आप भी कर सकते हैं दुबई में जॉब

मेडिकल 

बहार जाने के नाम पर बहुत लोग नकली मेडिकल करवाते है इसमें आपको बहार जाने से कोई लेना देना नही होता बस आप ने मेडिकल का पैसा लेना होता है और मेडिकल करवा दिया जाता है फिर आपको और पैसे निकलवाने की कोशिश करते है तो आपको सतर्क रहना चाहिए जिस पर आपको पूरा विश्वाश हो उसी से अपना काम करवाए। अगर आपका वीजा लग गया है पहले अपना वीजा ऑनलाइन चेक करवाए वो सही है या नही ।

दुबई में नौकरी हेल्पर 2022 – 2023 की जॉब और दुबई मैं नौकरी कैसे पाए Dubai free visa company jobs 2022 – 2023

NAUKRIGULF.COM के द्वारा

ये वेबसाइट Dubai मैं नौकरी पाने मैं काफी मदद करता है अगर आप यहा से नौकरी के लिए अप्लाई करते है और आप सेलेक्ट हो जाते है तो डायरेक्ट कंपनी आपको बुलाएगी और आप का कोई भी पैसा नही लगेगा सारा खर्चा कंपनी करती है कुछ कंपनी हो सकता है कुछ खर्च करवाए जैसे टिकट का खर्च आदि।

इसे भी पढ़ें: दुबई (Dubai) ट्रिप पर अगर इन 10 फेमस जगहों पर नहीं गए तो सब बेकार , आइए जानते हैं इन जगह की कीमत और खासियत

BAYT.COM के द्वारा

ये वेबसाइट Dubai मैं नौकरी पाने मैं काफी Help करती है आप यहा से आराम से अप्लाई करे इसमें आप और भी देश के लिए नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

GULFTALENT.COM के द्वारा

अगर आपके अंदर किसी काम का हुनर है तो आप इसमें आराम से अप्लाई कर सकते हो । ये कुछ वेबसाइट है जिसमे आप Dubai के लिए नौकरी अप्लाई कर सकते हो।

दुबई की टॉप कंपनी की लिस्ट बनाकर

ये तरीका बहुत ही अच्छा आईडिया है आपके पास कंपनी की काल जरुर आती है आपको क्या करना है सभी कंपनी की वेबसाइट का लिस्ट बना लेना है और उनके कैरियर के पेज पर जाकर अपना CV को अपलोड कर देना है ध्यान रहे आपका CV बहार देश मैं अप्लाई करने के हिसाब से बना हुआ हो।

दुबई में कितनी सैलरी मिलती है 2022

दुबई मैं हेल्पर की सैलरी जो है वो 20000 से 25000 तक होती है ये कम्पनी के उपर होता है और आप ओवरटाइम लगा कर 35000 से 40000 हजार तक आसानी से कमा सकते है अगर कोई आपको हेल्पर की सैलरी 80000 से 90000 के बीच मैं बता रहा है तो बिलकुल गलता कह रहा है।

दुबई का वीजा कितने का है 2022

अगर आप घुमने के लिहाज से दुबई जा रहे है तो यहां पर आपको वीजा की फीस जो है वो 4700 से 5000 तक देना पड़ सकता है । यह आपके वीजा पर डिपेंड करता है कि आप कितने महीने का वीजा लेना चाहते हैं।

दुबई जाने के लिए वीजा कैसे मिलता है और दुबई जाने के लिए क्या करें – Dubai free visa apply

हम ने आपको सही तरीका उपर बताया है पर हम इस बारे मैं थोडा और डिटेल मैं जानेगें की आप दुबई किन किन तरीको से जा सकते है आइये जानते हैं आप दुबई इन तरीको से आ सकते है।

विजिट वीजा पर – आप अपने आप विजिट वीजा और टिकट निकाल कर दुबई आ सकते है पर कुछ बाते को ध्यान मैं रखना बेहद ही जरूरी होगा।

अगर आप यहां पर काम सर्च करने के लिए विजिट वीजा पर आ रहे है तो आप तीन महीने का ही विजिट वीजा रखे क्योंकि आप यहा आते है तो आपको यहा आने के बाद काम सर्च करना होगा और उसमे टाइम लगेगा और जहा आप काम करेगे वो कंपनी भी आपको चेक करेगे की आप काम कर भी पाओगे या नहीं

इसे भी पढ़ें: इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस कैसे बनाएं | How to get international driving licence in hindi

तीन महीने के विजिट वीजा से आपको फायदा ये होगा की आपको अगर कोई काम पसंद नही आया तो आप कोई और काम सर्च कर सकते है।

अगर आप एक महीने का विजिट वीजा पर आते है तो आपको यहां सब कुछ समझने मैं ही लगा जायेगा और आप टाइम कम होने के कारण आप वापस आ सकते हो। या फिर आपको अपने वीजा को दुबारा बढ़ाना पड़ेगा

दुबई जाने के लिए कितना पैसा लगता है

  • अगर आप विजिट वीसा पर आते है तो आपके वीसा और टिकट के आलावा आपको 40000 से 50000 रूपये लेकर आना होगा।
  • क्युकी आपको यहा रहना और खाने मैं इतना खर्च आने वाला है मेरे हिसाब से आपको एक लाख तक का खर्च आता है।

दुबई जाने का किराया कितना लगता है

दुबई जाने का खर्चा 25000 से 35000 के बीच लग सकता है और टिकट 12000 से 20000 के बीच हो सकता है पर समय के हिसाब से चेंज भी हो सकता है।

हां एक बात का आपको और ध्यान रखना होगा अगर आपका वीजा खत्म हो जाये तो आपको वहां से तुरत निकल जाना होगा नहीं तो आपको वहां का फाइन लग जायेगा

हां अगर किसी कंपनी ने आपको वीजा लगा दिया है और आप वहा से आना चाहते है तो आप 6 महीने से पहले नही आ सकते है अगर एमरजेंसी है तो आप वहा बात कर के आ सकते है।

हां दुबई मैं अगर आपको काम मिलता है तो कुछ कंपनी आपको फ्री वीजा देती है और कुछ कंपनी आपके सैलरी मैं से वीजा के पैसे काटती है वो ऐसा इसलिए करते है क्योंकि अगर आप काम को छोड़ते हो तो कंपनी का किसी प्रकार का नुकसान ना हो अगर आप जाते है।

दोस्त रिस्तेदार के द्वारा

अगर आपके दोस्त या रिस्तेदार दुबई मैं रहते है तो आप उन से कह सकते है की आप मुझे थोड़े समय के लिए रहने का इन्तेजाम कर दो जिससे आप अगर विजिट वीजा पर जाते है तो आपको वहा पर रहने का खर्चा बच जायेगा और आप आसानी से काम सर्च कर सकते है

एजेंट के द्वारा

आप एजेंट के द्वारा आ सकते है पर आपको एजेंट की पूरी जाच कर के ही आना है जैसा मैं उपर बताया है

एम्प्लॉयमेंट के द्वारा

आप को मैंने कंपनी मैं जॉब को कैसे सर्च करना है उपर पूरी डिटेल मैं बताया है आप को देख सकते है।

Disclaimer : इस आर्टिकल में दुबई में जॉब पाने से रिलेटेड दी गई तमाम जानकारी आपको कैसी लगी उम्मीद करते हैं कि आपको पसंद आई होगी पसंद आए तो कमेंट करके जरूर बताएं और इसे ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों में शेयर करें ताकि यह जानकारी उन तक पहुंच सके धन्यवाद।

FAQ

Q: दुबई मैं अच्छी नौकरी कैसे मिल सकती है?

Ans: आपके पास एक अच्छी कंपनी का जॉब हो और एजेंट आपका अच्छा और सही होना चाहिए या आप खुद से भी एक कंपनी ढूंढ कर एक अच्छी नौकरी पा सकते है।

Q: दुबई जॉब वैकेंसी फ्री वीजा 2022 कैसे पाए?

Ans: ये कम्पनी के उपर तय होता है की वो आप से वीजा के पैसे सैलरी मैं से काटते है या आपको पहले देना होता है।

Q: दुबई में ड्राइवर की नौकरी कैसे पाए?

Ans: आपको दुबई मैं ड्राईवर की नौकरी के लिए आपके पास एक हेवी ड्राइविंग लाइसेंस होना जरुरी है तब आप ड्राईवर की जॉब को पा सकते है।

Q: दुबई मैं कौन सी भाषा बोली जाती है ?

Ans: वैसे तो अरबी है पर वह ऊर्दू और अन्य भाषा भी बोली जाती है अगर हिंदी की बात करे तो दुबई मैं आपको बहुत सारे इंडियन मिल जायेगा जिसे हिंदी आती है और आपको वहा कोई प्रॉब्लम नही होगा।

Q: दुबई में हेल्पर की सैलरी कितनी है?

Ans: दुबई मैं हेल्पर की सैलरी जो है वो 20000 से 25000 तक होती है ये कम्पनी के उपर होता है और आप ओवरटाइम लगा कर 35000 से 40000 हजार तक आसानी से कमा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *