मैट्रिक की परीक्षा देने आई प्रेमिका ने प्रेमी संग रचाई शादी,अनोखी प्रेम कहानी और शादी की चर्चा

बिहार: सीमांचल इलाके में स्थित कटिहार (Katihar) से अनोखी प्रेम कहानी सामने आई है। बाली उमर की मोहब्‍बत का जब दुनिया को पता चला तो हंगामा मच गया। बात थाने तक पहुंच गई। लड़की और लड़के के परिवारवाले जुटे। पंचायत हुई और अंत में सबकी रजामंदी से मैट्रिक की परीक्षा देने आई छात्रा ने अपने प्रेमी संग शादी रचा ली। अब इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है।

अनोखी प्रेम कहानी

कहा जा रहा है कि युवक और युवती के बीच पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।दोनों छुप-छुप कर एक दूसरे से मिला करते थे। लेकिन मैट्रिक की परीक्षा देने आई इस लड़की को स्थानीय लोगों ने युवक के साथ अवैध प्रेम संबंध के संदेह पर पकड़ लिया। इसके बाद दोनों को पुलिस को हवाले कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp policy 2021: एक बार फिर व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी ने दी दस्तक, जल्द किया जाएगा यूजर्स को अलर्ट जारी

बात बिहार के कटिहार की है। पता चला कि मनिहारी थाना क्षेत्र के पन्ना लाल सुरेंद्र नारायण कन्या मध्य विद्यालय में लड़का लड़की दसवीं बोर्ड की परीक्षा देने आई थी । पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो उन्‍होंने एक-दूसरे से मोहब्‍बत का हवाला दिया और साथ जीने की ख्‍वाहिश जताई। इसके बाद पुलिस ने दोनों के परिवारवालों से सम्‍पर्क किया।

इसे भी पढ़ें: शलजम खाने के फायदे: वजन कम करने से लेकर झड़ते बालों में मिलेगा फायदा

परिवारवालों ने सारा हाल जाना और लड़का-लड़की की जिद देखी तो शादी के लिए राजी हो गए। इसके बाद मनिहारी थाने के बगल में ही शिव-पावतर्भ्‍ के मंदिर में ‘चट मंगनी पट शादी’ वाली कहावत चरितार्थ हो गई। कटिहार के बरारी थाना क्षेत्र के गुजरा गांव के रहने वाले नीतीश और गौरी खुशी-खुशी विवाह बंधन में बंध गए।

अनोखी प्रेम कहानी शादी से बहुत खुश हैं प्रेमी युगल

पांच साल से एक दूसरे से चोरी-चोरी, चुपके-चुपके प्रेम करने वाले प्रेमी युगल फिलहाल इस शादी से बेहद खुश हैं। प्रेमी से अचानक पति बनने के बाद नीतीश कहते हैं कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि कैसे क्या हो गया। वहीं, गौरी कहती है कि मैट्रिक परीक्षा छूट जाने का अफसोस तो है।

इसे भी पढ़ें: Manya Singh: ऑटो रिक्शा चालक की बेटी मान्या सिंह बनी मिस इंडिया सेकंड रनर अप, पिता ने बेटी के लिए कहीं यह बात

लेकिन उसे भरोसा है जैसे प्रेम की परीक्षा में पास हुए हैं। उसी तरह अगले साल मैट्रिक की परीक्षा भी देगी और प्यार की अग्नि परीक्षा की तरह मैट्रिक परीक्षा में भी सफल होगी।वैसे फिलहाल इस अनोखी प्रेम कहानी और शादी की चर्चा पूरे जिले में जोरों पर है।