वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी के दिन कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ने अमर्त्य हेगड़े से रचाई शादी। कॉफी डे के फाउंडर बिजी सिद्धार्थ के बेटे अमर्त्य हेगड़े से उन्होंने प्यार के दिन शादी रचा ली। बता दे कि सिद्धार्थ की पिछले साल मौत हो गई थी। सिद्धार्थ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस एम कृष्णा के दामाद है। जो आज भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हैं।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

बेंगलुरु में शादी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान कई राजनीतिक हस्तियां शादी में शिरकत करते नजर आए। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के व्हाइट फील्ड स्थित होटल शेरेटन मे दोनों की शादी संपन्न हुई। दोनों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह की रस्में पूरी की।

आगे पढ़ें: जल जीवन हरियाली योजना 2021: इस योजना में किसानों को सरकार द्वारा 75,500 की सबसिडी आर्थिक सहायता दी जाएगी, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

अमृत हेगड़े कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता एसएम कृष्णा के नाती हैं। एसएम कृष्णा यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे थे। साल 2017 में वह बीजेपी में शामिल हो गए। साल 2020 में अमर्त्य और ऐश्वर्या ने सगाई की थी। जिसमें कांग्रेस और भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं का जमावड़ा देखने को मिला था।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

Cafe coffee Day के फाउंडर  वीजी सिद्धार्थ

जानकारी के लिए बता दें कि कैफे कॉफी डे फाउंडर वीजी सिद्धार्थ ने पिछले साल आत्महत्या कर ली थी। रिपोर्ट की मानें तो कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के साथ उनके काफी अच्छे संबंध थे। माना जाता है कि दोनों दोस्त के बीच व्यापारिक रिश्ते भी थे।

आगे पढ़ें: Indian Air Force Recruitment 2021: एयरफोर्स में ग्रुप सी के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था

डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या का नाम भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में आ चुका है। बीते साल प्रवर्तन निदेशालय ने शिवकुमार से पूछताछ के दौरान ऐश्वर्या से भी पूछताछ की थी। इस दौरान डीके शिवकुमार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया था। शिवकुमार पर अपनी बेटी के नाम करोड़ों की संपत्ति के निवेश का आरोप लगा था।चुनाव के दौरान दिए हलफनामे में शिवकुमार ने अपनी बेटी के नाम 108 करोड़ की संपत्ति होने की जानकारी दी थी और खुद की संपत्ति 618 करोड़ रुपए बताई थी। 23 अक्टूबर को उन्हें दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.