दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद, जानिए इतना बड़ा फैसला लेने का कारण

नई दिल्ली: कोरोना के नियमों के उल्लंघन को लेकर दिल्ली में बड़ा फैसला लिया गया है। नियमों का पालन न होने पर प्रशासन ने निर्देश दिया है कि मंगलवार को दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद रखा जाएगा। प्रशासन ने यह फैसला कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण लिया है। मार्केट बंद करने को लेकर बताया गया है कि बाजार में लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे थे।

दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद

बता दें कि लाजपत नगर मार्केट दिल्ली के प्रमुख बाजारों में से एक है और आम दिनों में यहां भारी संख्या में लोग शॉपिंग के लिए पहुंचते हैं। कोरोना के कारण मार्केट बंद कर दिया गया था जिसके बाद मार्केट खुलने पर लोगों की भीड़ एक बार फिर से बढ़ गई। भीड़ को देखकर प्रशासन सकते में आ गई और कोरोना के मामले बढ़ न जाए इसे ध्यान में रखते हुए मार्केट को बंद करवा दिया गया।

इसे भी पढ़ें: ITBP Constable Recruitment 2021: स्पोर्ट्स कोटे पर कॉन्स्टेबल पदों के लिए निकली बंपर बहाली, जल्द करें आवेदन

दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद

जायजा लेने के दौरान अधिकारियों को मार्केट में जगह-जगह थूक के दाग मिले, तमाम लोग बिना मास्क के भी मार्केट में नजर आए। बड़े पैमाने पर उल्लंघन पाए जाने के बार प्रशासन ने मार्केट को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। हालांकि, सोमवार को इस मार्केट की साप्ताहिक बंदी रहती है जिस कारण ज्यादातर दुकानें वैसे भी बंद रहती हैं।

शापकीपर्स एसोसिएशन के महासचिव ने वताया

लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट शापकीपर्स एसोसिएशन के महासचिव राकेश नारंग ने बताया कि मार्केट में करीब एक हजार दुकानें हैं। उन्होंने कहा कि सुबह 10 से रात आठ बजे तक दुकानें खुलने का समय है। ऐसे में इस बीच अगर दुकान में ग्राहक आ जाएं तो उन्हें दुकान से भगाया तो नहीं जा सकता। इसलिए कभी-कभी दुकानें बंद करने में 10-5 मिनट देर हो जाती है। वहीं, अधिकारी इस पर भी दुकानें सील कर देते हैं।

इसे भी पढ़ें: 7 जुलाई को होगी मोदी कैबिनेट की बैठक, इन 20 नए मंत्रीयो को मोदी कैबिनेट मे मिल सकती है जगह

नियमों का पालन नहीं करने के आरोप में कल कुल 7 दुकानें भी सील की गई हैं। उनमें से 5 दुकाने मार्केट बंद होने के बाद सील की गई हैं। इस संबंध में मार्केट असोसिएशन की प्रशासन के साथ सोमवार शाम को बैठक भी प्रस्तावित है।

उधर, दिल्ली के यमुनापार के बाजारों में भी कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों पर प्रशासन की गाज गिरनी शुरू हो गई है। प्रशासन नियमों का उल्लंघन करने वालों से अब सख्ती से निपट रहा है। पिछले छह दिनों के अंदर प्रशासन 16 से अधिक दुकानों व दो ढाबों को सील कर चुका है। प्रशासन की टीमें मार्केट में घूम-घूमकर तलाश कर रही हैं, कौन-सी दुकानों पर ज्यादा नियमों का उल्लंघन हो रहा है।