फिलीपींस में बड़ा विमान हादसा, फिलीपींस के दक्षिणी इलाके में लैंडिंग के समय मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट सी-130 हरकुलस दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के समय इस विमान पर 85 लोग सवार थे। राहत और बचाव में जुटे लोगों ने विमान से 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। बाकी लोगों को बचाने का काम अभी जारी है। विमान सुलु प्रांत में पर्वतीय कस्बे पाटीकुल के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

फिलीपींस में बड़ा विमान हादसा 40 लोग अस्पताल में भर्ती

फिलीपींस में बड़ा विमान हादसा

सोबेजाना ने बताया कि विमान दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैन्य बलों को ले जा रहा था। सरकारी बल सुलु के मुस्लिम बहुल प्रांत में अबु सय्याफ आतंकवादियों के खिलाफ दशकों से लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि विमान में सवार कम से कम 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और सैन्य बल शेष लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 3 हजार रुपये सस्ता हुआ Realme का ये स्मार्टफोन, बेहद ही खूबसूरत डिजाइन और फीचर्स के साथ

बताया जा रहा है कि यह ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट साउथ कागायन डी ओरो शहर से सैनिकों को लेकर जोलो द्वीप पर जा रहा था। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के समय पायलट विमान को रनवे पर नहीं उतार पाया। जिसके कारण रनवे के किनारे लगे पेड़ों में विमान टकरा गया। इस टक्कर से प्लेन में भरे उच्च ज्वलनशील ईंधन में आग लग गया।

कैसे हुआ विमान हादसा

विमान गिरने की खबर मिलते ही वहां पहुंचे अधिकारियो ने आग बुझाने का काम शुरू किया। अभी तक 17 शवों को निकाला जा चुका है जबकि 40 लोग जिंदा निकाले जा चुके हैं। ये जानकारी अभी तक नहीं लगी है कि आखिर विमान में हादसा कैसे हुआ, फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार एबीएस-सीबीएन न्यूज द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए एक तस्वीर में टूटे हुए विमान के मलबे से धुआं और आग की लपटें निकलती दिख रही हैं।

इसे भी पढ़ें: प्लास्टिक के बोतल की जगह अव पेपर बैग में मिलेगा पानी, कारपोरेट सेक्टर की नौकरी छोड़ दो युवक ने कि इसकी शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published.