Christmas Festival 2020: ऐसे तो यह वर्ष हम सभी के लिए बहुत बुरा रहा है, और अब हमें सभी परेशानियों से दूर रहने की बहुत जरूरत है। Christmas Festival 2020 नजदीक है, ऐसे में पूरी दुनिया में खुशी और जश्न का माहौल है। लोगों ने त्योहारों को लेकर तरह-तरह की प्लानिंग की है। इस बार तो लोग ज्यादातर घरों में ही रहकर त्योहार को मनाने की सोच रहे हैं। ऐसे में हम आपको घरों में रहकर त्योहारों को इंजॉय करने का आईडिया बताएंगे, और अगर आप घरों से बाहर जाकर तोहार को इंजॉय करना चाहते हैं तो आपको हम इंडिया के अंदर ही कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां क्रिसमस का त्यौहर बहुत धूमधाम से मनाया जाता है।

Christmas Festival 2020 को घर पर इंजॉय करने का तरीका

Christmas Festival 2020

डेकोरेशन: त्योहारों में लोग घर को डेकोरेट करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में आप अपने बजट के हिसाब से घर पर सजाने के लिए कुछ चीजों को लाकर घर डेकोरेट कर सकते हैं। जो आपके फेस्टिवल को चार चांद लगा देगा।

क्रिसमस डिनर: त्योहार का मौका हो और खाने-पीने की कोई बात ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। क्रिसमस डिनर को स्पेशल बनाने के लिए आप पहले से ही मेनू तैयार कर ले। आप अपनी पसंद के हिसाब से डिनर का मेनू तैयार कर, अपने घर पर ही इसको तैयार कर सकते हैं और अपने त्यौहार के मौके पर जमकर मजा ले सकते हैं।https://www.fastkhabre.com/archives/2417

Christmas Festival 2020 में भारत के इन जगहों पर जाना परफेक्ट

Christmas Festival 2020

कोलकाता: कोलकाता शहर त्योहार के लिए हमेशा चर्चा में रहता है। यहां के लोग हर त्योहार को बड़े हर्ष और उल्लास से मनाते हैं। ये शहर क्रिसमस उत्सव के लिए भी जाना जाता है। अगर आप क्रिसमस को थोड़ा खास बनाना चाहते हैं तो यहां आना पर्फेक्ट है।

हैदराबाद: क्रिसमस की सजावट को अगर देखना चाहते हैं तो हैदराबाद एक भव्य जगह है। यहां क्रिसमस के शाम एक अद्भुत नजारा देखने को मिलता है। पूरे शहर में जो रोशनी की जाती है उसे देख मन प्रसन्न होता है।

बेंगलुरु: यह शहर क्रिसमस ट्रिप के लिए एक शानदार जगह माना जाता है। क्योंकि ये शहर ईसाई विरासत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रभावित करने वाला शहर है। जिसके कारण यहां बहुत धूमधाम से यह त्यौहार मनाया जाता है।

केरल: यह राज्य बहुत सारे ईसाइयों सेे भरा है। यहां बहुत सारे सुंदर-सुंदर चर्च देखने को मिलेंगे, अगर आप क्रिसमस का सही मायने में लुत्फ उठाना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट साबित होगा।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.