China के Fujian शहर में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने मचाया हड़कंप | प्रशासन ने लगाया सख्त लॉकडाउन

चीन (China) में कोरोना एक बार फिर पांव पसार रहा है। चीन के फुजियान प्रांत (Fujian province) के तटीय शहर शियामेन (Xiamen) में सख्त लॉकडाउन (lockdown) लगा दिया है। यहां कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant of COVID-19) के दर्जनों केस आने के बाद हड़कंप सा मच गया। प्रशासन ने 45 लाख की आबादी वाले इस शहर में जीरो टॉलरेंस की नीति लागू कर दी है। शियामेन इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट के मैनुफैक्चरिंग हब के लिए जाना जाता है। यहां एबीबी लिमिटेड और शिंडर इलेक्ट्रिक एसई जैसी बड़ी कंपनीज के दफ्तर भी हैं।

Delta Variant of COVID-19 Fujian प्रांत में फैल रहा कोरोना 

Delta Variant of COVID-19चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा कि Fujian में 13 सितंबर को कोरोना वायरस (China) के 59 नए मामले सामने आए। जबकि इससे एक दिन पहले कोरोना के केवल 22 मामले सामने आए थे। पिछले 4 दिनों में फुजियान के 3 शहरों में कोरोना के 102 मामले सामने आए हैं। वहां पर कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: गाड़ी के इंश्योरेंस को लेकर राहत भरी खबर | 5 साल बंपर-टू-बंपर इंश्योरेंस पर मद्रास हाई कोर्ट ने कही ये बात 

कोरोना के नए मामले तब सामने आए हैं जब चीन (China) में 1 अक्टूबर से सप्ताह भर तक चलने वाला नेशनल हॉलिडे वीक शुरू होने वाला है। इस दौरान चीन के लोग देश और दुनिया में घूमते हैं। जिससे वहां टूरिज्म सेक्टर को काफी फायदा होता है। हालांकि कोरोना (China) के ताजे मामले सामने आने के साथ ही इस हॉलिडे वीक पर भी सवालिया निशान लगने लगा है।

चीन (China) के एयर पैसेंजर ट्रैफिक ने मंगलवार को आंकड़े जारी कर कहा कि देश में पिछले साल की तुलना में एयर ट्रैफिक में 51% की बढ़ोतरी हुई है। इससे साफ हो रहा है कि देश कोरोना के कहर से धीरे-धीरे एक बार फिर उबर रहा है।

इसे भी पढ़ें: Engineers day 2021, इंजीनियर्स डे (अभियंता दिवस) कब और क्यों मनाया जाता है जाने इसका इतिहास | मोक्षमुंडम विश्वेश्वरैया कौन है

शहरों में लगाया गया सख्त लॉकडाउन

कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए Putian शहर के साथ ही Xiamen शहर के काफी हिस्से को भी हाई रिस्क एरिया घोषित करके सील कर दिया गया है। वहां पर स्कूल, सिनेमा, जिम और बार बंद कर दिए गए हैं। लोगों से कहा गया है कि वे बिना खास वजह से शहर के बाहर यात्रा न करें। Xiamen शहर के एक अधिकारी ने कहा कि उनके यहां कोरोना का पहला केस Putian से ही आया इसलिए ये सख्ती बहुत जरूरी थी। Xiamen शहर अपनी बेहतरीन लाइफ स्टाइल और सुहावने मौसम की वजह से काफी प्रसिद्ध है वह एक पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। जहां पर बड़ी संख्या में टूरिस्ट उमड़ते हैं।