नई दिल्ली:  रेलवे भर्ती सेल (RCC) में अनेक पदों के लिए भर्तियां हो रही है। आपको बता दें कि अप्रेंटिस के 1004 खाली पदों के लिए यह आवेदन निकाला गया है। जिसमें योग और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन आमंत्रित कर सकते हैं। ये भर्ती साउथ वेस्टर्न रेलवे के विभिन्न डिवीजन/ यूनिट/ वर्कशॉप के लिए होगी। उम्मीदवार के लिए Indian Railway Recruitment 2020 में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 जनवरी 2021 है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन ही मान्य होगा। इस पदों के लिए नौकरी से संबंधित सारी जानकारी दे दी गई है। इसके साथ ही आप safalta.com पर घर बैठे सरकारी नौकरी की तैयारी कर सकते हैं। आइए जानते हैं आवेदन करने का तरीका।

ऑनलाइन करने की महत्वपूर्ण तिथि

  • 10 दिसंबर 2020 से ऑनलाइन आवेदन भरे जा रहे हैं।
  • 9 जनवरी 2021 आवेदन भरने की अंतिम तिथि।

Indian Railway Recruitment 2020 के लिए शैक्षणिक योग्यता

Indian Railway Recruitment 2020

जिन अभ्यर्थियों के 10वीं या 12वीं में 50% अंक हो वह इन पदो के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए व्यक्ति के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई (ITI) में डिप्लोमा होना जरूरी है।

Indian Railway Recruitment 2020 आयु सीमा (Age Limit)

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। इससे अधिक उम्र के अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन (How to Apply)

इस पदों के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।https://jobs.rrchubli.in/ActApprentice2020-21/

आवेदन शुल्क

इसमें सामान्य वर्ग और ओबीसी के लिए एक 100 रुपया लगेगा। वही SC/ST और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इससे संबंधित पूरी जानकारी इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। आप वहां जाकर इससे संबंधित सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।https://www.fastkhabre.com/archives/2386

इस भर्ती के तहत चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्ति हुबली डिविजन, होबली बेंगलुरू डिवीज़न, मैसूर डिविजन और सेंट्रल वर्कशॉप डिवीजन में की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.