Mahindra New Logo Launch: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने सोमवार को भारतीय पोर्टफोलियो में अपनी सभी एसयूवी के लिए नए लोगो को पेश किया है।(Mahindra reveals New Logo) यहां खास बात यह है, कि कंपनी की आगामी Mahindra XUV700 इस नए लोगो के साथ पहचान बनाने वाली कार निर्माता की पहली एसयूवी (SUV) होगी। देश में अपनी एसयूवी के लिए एक नई पहचान के रूप में नया लोगो (Mahindra New Logo) ब्रांड स्टेटमेंट ‘एक्सप्लोर द इम्पॉसिबल’ को रेखांकित करता है।

Mahindra New Logo Launch कार निर्माता ने कहा

Mahindra New Logo Launch

कार निर्माता का कहना है कि लोगो को नई चुनौतियों का सामना करने की क्षमता को दर्शाता है। इस अपकमिंग एसयूवी (Mahindra Xuv700) के अलावा यह 2022 तक 823 शहरों में 1,300 बिक्री और सेर्विस टचप्वाइंट पर भी देखा जाएगा। वर्तमान में सभी की निगाहें अपकमिंग XUV700 पर है, इस कार को महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड कई ऐसे फीचर्स से लैस करेगी जो सेगमेंट में पहली बार होंगे।

नए लोगो का वीडियो जारी 

Mahindra & Mahindra के जारी वीडियो में नसीरुद्दीन शाह की आवाज और शंकर एहसान लॉय की धुन पर नए लोगो की कहानी कही जा रही है। शाह बता रहे हैं कि किस तरह महिंद्रा की एसयूवी हर मौसम में सड़कों पर अपना जादू बिखेरती रहती है और अब नए लोगो के साथ ये एसयूवी और भी जलवा दिखाने के लिए तैयार है। 55 सेकेंड के इस वीडियो में महिंद्रा अपने नए लोगो की शानदार कहानी लोगों के सामने पेश की है।

इसे भी पढ़ें: भारत में रहने वाले विदेशी नागरिक भी अब लगवा सकते हैं कोरोना वैक्सीन, CoWin पोर्टल पर करना होगा ऐसे रजिस्ट्रेशन

महिंद्रा के नए लोगो को कंपनी की डिजाइन टीम ने तैयार किया है, जिसके चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस हैं। प्रताप ने कुछ महीने पहले ही टाटा से रिजाइन कर महिंद्रा का दामन थामा है और नए लोगो के रूप में उनकी और टीम की मेहनत नजर आ रही है। इस लोगों का इंट्रोडक्शन ‘Embodies the willingness to change to suit a new world order’ लाइन से होता है।

खास बात यह है कि कंपनी अपनी अपकमिंग SUV Mahindra XUV700 को नए लोगो के साथ पेश करेगी। महिंद्रा एक्सयूवी सीरीज की इस धांसू एसयूवी की लॉन्चिंग का बड़ी बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इस अपकमिंग एसयूवी के लुक से आगामी 15 अगस्त को पर्दा उठेगा और अक्टूबर में इसे भारत समेत अन्य देशों में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Mahindra XUV700 का फर्स्ट फीचर्स

इसके सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स की बात करें तो ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ इस कार में अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और लेन-कीप असिस्ट जैसे फीचर होंगे। एसयूवी में वायरस से सुरक्षा के साथ एयर प्यूरीफायर, स्मार्ट डोर हैंडल, ऑटो बूस्टर हेडलैंप, पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट सिस्टम और सेगमेंट-सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा।

वहीं बतौर इंजन नई Mahindra XUV700 में 2.2-लीटर टर्बो-डीजल और एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। जिसमें डीजल इंजन लगभग 185bhp की पॉवर और टर्बो पेट्रोल इंजन पर लगभग 200bhp की पॉवर देने में सक्षम होगी।

इसे भी पढ़ें: ऐसे 10 ट्रांजैक्शन करने पर घर आएगा Income Tax का नोटिस, जल्द हो जाए सावधान

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, महिंद्रा एक्सयूवी में लेटेस्ट डिजाइन, पावरफुल इंजन और शानदार एक्सटीरियर-इंटीरियर का कॉम्बो देखने को मिलेगा। इस कार की भारत में Tata Safari, Hyundai Alcazar और MG Hector Plus समेत अन्य खास एसयूवी से टक्कर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.