नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दीपावली का शुभ त्योहार देश के सैनिकों के साथ मनाएंगे। उन्होंने तमाम देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी। वो हर साल की तरह इस साल दीपावली का त्यौहार देश के वीर जवानों के साथ मनाएंगे। उन्होंने अपनी 2014 से कार्यरत संभालने के बाद हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में सैनिकों के साथ ही दिवाली मनाते रहे हैं।

वही प्रधानमंत्री ने हर साल की तरह इस साल भी सरहद वाली दीपावली का संदेश दिया, उन्होंने ट्वीट कर सभी देशवासियों को अपील की है कि आज दीपावली के इस पावन पर्व में अपने घर में और आसपास एक दिया देश के वीर जवानों के नाम जलाए जो इस पावन पर्व के मौके पर भी सरहद पर बैठे हैं और भारत माता की सुरक्षा कर रहे।

प्रधानमंत्री की देशवासियों से अपील

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली के पूर्व संध्या पर देश की जनता से दीपावली पर एक दिया सैनिकों के नाम जलाने की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इस दीपावली आइए एक दिया सैल्यूट टू सोल्जर्स के तौर पर भी जलाएं। सैनिकों के अद्भुत साहस के लिए हमारे दिल में जो आभार है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। हम उन जवानों के परिवार के भी आभारी हैं। उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आप भले ही सीमा पर है लेकिन पूरा देश आपके साथ है। उन्होंने कहा मैं उन परिवारों के त्याग को भी नमन करता हूं जिनके बेटे बेटियां सरहद पर हैं।

प्रधानमंत्री अपने 2014 के कार्यकाल से सैनिकों के साथ दीपावली मनाते आ रहे हैं। उन्हें 2014 में सियाचिन में जवानों के साथ दीपावली मनाई थी। वही फिर 2015 पंजाब में भारतीय सेना के जवानों के साथ, 2016 में हिमाचल प्रदेश आर्मी और डोकरा स्काउट्स के जवानों के बीच, 2017 में जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में बीएसएफ और सेना के जवानों के साथ मनाई, उसके बाद 2018 में उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाई, 27 अक्टूबर 2019 को पीएम ने राजौरी में जवानों के साथ दीपावली मनाई थी। अब 2020 की दीपावली वीर सैनिकों के साथ ही मनाएंगे।

भाजपा ने भी लोगों से अपील की है कि वह सोशल मीडिया पर सैनिकों के सम्मान में दिया जलाए और अपनी तस्वीर साझा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *