Realme C30 5G Mobile: मोबाइल की दुनिया में चीन की एंट्री ने सभी कंपनियों को हैरत में डाल दिया था। लेकिन अभी भी नोकिया जैसी कंपनियों ने चीनी मोबाइल को फीचर्स और कीमत में पीछे छोड़ दिया है। बात सस्ते फ़ोन की करते हैं तो चीन की कंपनियां ही सबसे आगे रहती है। सबसे ज्यादा सर्विस सेंटर में भीड़ भी इन्ही कंपनी के होते है। सस्ते मोबाइल बेचने वाली कंपनियां इन दिनों धूम मचा रही है।

क्योंकि पब्लिक की रुचि भी 2 साल में नया फ़ोन बदलने की होने लगी है। चीन की कंपनियों में भी realme की साख इंडिया में अच्छी है।( realme C30 5G in hindi ) का मोबाइल जल्दी खराब नहीं होता। यह कीमत में कम होने के साथ ही फीचर्स में भी अल्टीमेट होता है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियल मी ने हाल ही में एक बहुत ही सस्ता और आकर्षित स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसको Realme C30 का नाम दिया गया है। वहीं कंपनी ने इसे भारत में कुछ हफ्ते पहले ही लॉन्च किया है। यह फोन अब फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध है। सेल के दौरान इस फोन को आकर्षक ऑफर के तहत लिफ्ट किया गया है। इसके मुख्य फीचर्स में एलसीडी डिस्पले एक सिंगल रियर यूनिसोक T612 SoC और एक 5000mAh की बैटरी शामिल की गयी है।

Realme C30 5G के कुछ ख़ास ऑफर्स

Realme C30 5G

  • इस फोन को दो अलग- अलग वेरियनट में लांच किया गया है।
  • इसके बेस वेरियनट 2GB/ 32GB की कीमत 7,499 रुपए और इसके 3GB/ 32GB कॉन्फ़िगरेशन की कीमत 8,299 रुपए है।
  • फ्लिपकार्ट एक्सिस कार्ड से इसमें आपको पांच परसेंट का कैशबैक मिलता है। इसके अलावा इस फोन को 2,500 की मंथली ईएमआई पर भी आप इसे खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस स्मार्टफोन पर 6,750 का एक्सचेंज ऑफर में मिल रहा है। यदि आपके पुराने स्मार्टफोन की कंडीशन अच्छी है तो उसके लिए आपको पूरा पैसा मिल जाएगा। इसे नेट ब्लू और ग्रीन शेड में पेश किया गया है। कंपनी का यह नया फोन Realme C30 5G वॉटर ड्रॉप नोप डिजाइन को सपोर्ट करता है। हालांकि इसमें कोई फिंगरप्रिंट स्केनर उपलब्ध नहीं है।

Realme C30 के कुछ ख़ास फीचर्स

  • फोन मे 6.5 इंच की HD + (720×1600) पिक्सल LCD स्क्रीन है।
  • इसमें 128 सेंपलिंग स्क्रीन रियल मी C3 में सिंगल 8MP का कैमरा है।
  • जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा है Realme C30 मे प्रोसेसर के तौर पर एक Unisoc T612 SoC चिप का इस्तेमाल किया गया है। ये 3 GB तक रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 5000mAh की बैटरी और और 10W की चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

इसे भी पढ़ें: एक हजार रुपये से कम में खरीदें Motorola का ये लेटेस्ट Smartphone | जानिए Flipkart के इस शानदार ऑफर के वारे में

ये है साल 2022 का Airtel का सबसे सस्ता Prepaid Plan, अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ मिलेगा बहुत कुछ

Leave a Reply

Your email address will not be published.