नई दिल्ली: अगर आप देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो आपको सूचना दी जाती है कि अगले 2 दिनों तक खास सर्विस का इस्तेमाल करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। देश की सबसे बड़ी कर्ज दाता की कुछ सेवाएं फिर अंडर मेंटेनेंस (Under Maintenance) है। हालांकि बैंक का कहना है कि इसका असर सभी ग्राहकों को नहीं होगा, इसका असर एन आर आई सेवा (NRI Services)  पर होगा। SBI ने ग्राहकों को ट्वीट कर सूचना दी है कि मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते मिस कॉल और एसएमएस (SMS) के जरिए बैंक की एन आर आई सर्विस 15 से 17 दिसंबर 2020 तक काम नहीं करेगी।

ग्राहकों को दूसरे डिजिटल प्लेटफार्म को इस्तेमाल करने की सलाह

SBI ग्राहकों को सूचना

एसबीआई ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को होने वाली परेशानी के लिए पहले ही जानकारी दे दी। साथ ही बैंक के दूसरे डिजिटल प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने की भी सलाह दी है। एसबीआई का कहना है कि ग्राहक को बिना रुकावट बैंकिंग एक्सपीरियंस उपलब्ध कराने के लिए सर्विसेज बेहतर बनाने के लिए मेंटेनेंस का काम किया जा रहा है।

SBI ग्राहको को सूचना दे कर अपील

बैंक ने अपने इस असुविधा के लिए ग्राहकों से माफी मांगी और उन्हें इन 2 दिनों के दौरान बैंक के दूसरे प्लेटफार्  को इस्तेमाल करने की भी अपील की है। बैंक ने कहा कि सर्विस मेंटेनेंस के जरिए ग्राहकों को बेहतर सर्विस उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। जिसके कारण बीच-बीच में सर्विसेस को कुछ समय के लिए बंद रखा जाता है। अभी इस महीने में यू नो YONO एप्स की सर्विस भी प्रभावित थी।https://www.fastkhabre.com/archives/2375

22 नवंबर को एसबीआई ने अपना इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफार्म अपडेट किया था जिससे बैंक ने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट का इस्तेमाल करने में कुछ दिक्कत आने की सूचना पहले ही दे दी थी। अब फिर एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि एनआरआई सर्विसेज 15 से 17 दिसंबर 2020 के बीच काम नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *