SM College Bhagalpur latest news: बिहार (Bihar) के एक महिला कॉलेज में छात्राओं के लिए लागू किये गए ड्रेस कोड पर घमासान मचा है। भागलपुर (Bhagalpur) जिले के महिला कॉलेज सुंदरवती महिला महाविद्यालय (SM college Bhagalpur) में जारी नए ड्रेस कोड के तहत अब छात्राओं के लहराते और खुले बालों पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बाद सूबे की प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी (RJD) से जुड़े छात्रों ने इसे तुगलकी फरमान बताया तो कई छात्रों ने इसकी तुलना कट्टरपंथियों और शरिया कानून से की है। वहीं कुछ छात्राओं ने इस फैसले का स्वागत भी किया है। यहां तक कि एक छात्रा ने इस फैसले के लिए कॉलेज प्रशासन को धन्यवाद दिया है। वहीं छात्र नेताओं का कहना है कि ड्रेस कोड वाले फैसले का स्वागत है लेकिन बेटियों के खुले बालों पर प्रतिबंध घटिया मानसिकता को दर्शाता है।

SM College Bhagalpur latest news ये है पूरा मामला

SM College Bhagalpur latest news

इंटर (सत्र : 2021-23) की छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी कर दिया गया है। साथ ही कुछ सख्त हिदायत भी दी गई है। कालेज परिसर के अंदर सेल्फी पर मनाही रहेगी। छात्राओं को बाल को चोटी बांधकर रखना होगा। बाल खुले रखे तो उन्हें इस कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। भागलपुर के सुंदरवती महिला महाविद्यालय (एसएम कालेज) की कमेटी ने यह निर्णय लिया है। नए नियम के मुताबिक, छात्राओं को एक या दो चोटी बनाकर कालेज आना होगा। प्राचार्य डा. रमन सिन्हा ने इसकी सूचना नोटिस बोर्ड पर चस्पा करवा दी है। इसके अलावा भी कई अन्य निर्देश जारी किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: Pradhanmantri Vaya Vandana yojana 2021: पीएम वय वंदना योजना क्या है, ऐसे करें 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन, सरकार ने बढ़ाई अधिकतम 10,000 मासिक पेंशन देने की तिथि

नया ड्रेस कोड का नोटिस जारी

दरअसल, मामला कालेज के ड्रेस कोड से जुड़ा हुआ है। एसएम कालेज में इंटर के तीनों संकाय आर्टस, कामर्स और साइंस में करीब 15 सौ छात्राएं नामांकित होती हैं। हाल ही में प्राचार्य ने कालेज का ड्रेस कोड तय करने के लिए कमेटी का गठन किया था। कमेटी ने नए सत्र में रायल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, सफेद मौजा, काला जूता, दो या एक चोटी एवं ठंड के दिनों में रायल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनना अनिवार्य कर दिया है। निर्देश में कहा गया है कि बिना ड्रेस कोड के प्रवेश वर्जित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.