सबरीना सिंह : अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारतीय अमेरिकी सबरीना सिंह को अपने प्रेस सचिव के रूप में चुना है। सबरीना उपराष्ट्रपति के लिए व्हाइट हाउस में प्रेस सचिव के रूप में सेवा देगी। यह घोषणा अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो वाइडेन और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के सत्ता हस्तांतरित दल की है। सबरीना सिंह(Sabrina Singh) वाइडेन- हैरिस चुनाव प्रचार के अभियान के दौरान कमला हैरिस की प्रेस सचिव थी।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो वाइडेन ने भारतीय अमेरिकी सुमन गुहा को दक्षिण एशिया मामलों के लिए वरिष्ठ निदेशक और प्रौद्योगिकी एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए वरिष्ठ निदेशक के पद पर तरुण छाबड़ा को नामित किया है।वाइडेन ने व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की कई अहम नीतियों की घोषणा के तहत उन्हें नामित किया है।

सबरीना सिंह कौन है

सबरीना सिंह

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में सबरीना सिंह पहली भारतीय अमेरिकी नागरिक हैं। जिन्हें अमरीक चुनाव में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का प्रेस सचिव नियुक्त किया गया है। इसके पहले सबरीना सिंह डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवारों की प्रवक्ता भी रह चुकी है। सवरीना का परिवार अमेरिका में गहरी पैठ रखता है।

वो इसके पहले डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के लिए डिप्टी कम्युनिकेशन डायरेक्टर अमेरिकन ब्रिज के ट्रंप वाॅर रूम के प्रवक्ता और हिलेरी क्लिंटन के 2016 के राष्ट्रपति अभियान पर क्षेत्रीय संचार निर्देशक के रूप में भी कार्य किया है।https://www.fastkhabre.com/archives/2808

वाइडेन ने अपनी कैबिनेट का गठन कर लिया है। इस कैबिनेट में महिला और पुरुष दोनों शामिल है। उन्होंने कहा यह पहली बार होगा जो ऐसी कैबिनेट होगी जिसमें महिला और पुरुष दोनों की समान भागीदारी होगी।वाइडेन की इस कैबिनेट में हर तरह के लोग शामिल होंगे।

उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल ना होने पर कहा कि मैं उनके निर्णय का स्वागत करता हूं।वाइडेन ने कहा कि राष्ट्र के बेहतर निर्माण के लिए हमारे प्रशासन के इन निपुण व्यक्तियों के पास ज्ञान और विशेषज्ञता है, जो पहले दिन से अमेरिकी लोगों की सेवा में काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.