Business Ideas for Women at Home : डेली की भाग दौड़ से दूर और घर बैठकर काम करना कौन नहीं चाहता है। क्या आप भी चाहते हैं कि ऑफिस या किसी मार्केटिंग जैसे वर्कप्लेस पर काम ना करके घर बैठकर आराम से काम करें। तो बता दें आपके जैसे 15 मिलियन लोग भी घर बैठे काम कर रहे हैं और अच्छे खासे पैसे भी कमा रहे है। इस बात की जानकारी फ्रीलांसर इन कम्स अराउंड द वर्ल्ड रिपोर्ट 2018 में सामने आई थी। चलिए जानते किन क्षेत्रों में आप घर बैठे ही कर सकते हैं काम।

महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाएं –  Business Ideas for Women at Home

ऑनलाइन टीचिंग

Business Ideas for Women at Home

टीचिंग की जॉब लड़कियों/महिलाओं( Business Ideas for Women in hindi ) माध्यम से आप हर महीने लाखों रुपया भी कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं होती। ऑनलाइन टीचिंग के माध्यम से आपका काफी समय भी बचेगा और आपको कहीं आना- जाना भी नहीं पड़ेगा। घर बैठे ही आप बच्चों को पढ़ा सकते हैं।

ऑनलाइन बिजनेस – Business Ideas for Women at Home

आप अपने सोशल मीडिया के माध्यम से ही घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कर सकते हैं। अगर आप आर्टिफिशियल ज्वेलरी का बिजनेस करते हैं, तो आपको उन ज्वेलरी को घर में बनाना होगा और उसे वेबसाइट के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना होगा। इसे भी आप घर बैठे आसानी से कर सकते हैं। ऑनलाइन बिजनेस के माध्यम से सिर्फ ज्वेलरी ही नहीं बल्कि कपड़े भी घर में बनाकर बेच सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: फ्लिपकार्ट पर बंपर धमाका ,अब नोकिया का स्मार्टफोन मिल रहा है मात्र 800 रूपये में

यूट्यूब से कमाएं पैसे

Business Ideas for Women at Home

घर बैठे ( Business Ideas for Women )आप किसी भी टॉपिक पर वीडियो बनाकर भी पैसे कमा सकते हैं। आज के जमाने में कई बड़े ब्लॉगर भी हैं, जो घर बैठे हर महीने लाखों रुपये कमा रहे हैं। आप डेली ब्लॉगिंग कर के भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी कंटेंट पर ध्यान देना पड़ेगा।

मेकअप और ब्यूटिशियन

ब्यूटी पार्लर महिलाओं का सबसे पसंदीदा बिजनेस माना जाता है। आपको इसको शुरू करने के लिए किसी बड़ी जगह की भी जरूरत नहीं होती। आप इसे घर से ही शुरू कर सकती हैं। अगर आपको मेकअप करने की जानकारी है या आपने कोई प्रोफेशनल कोर्स किया है तो अच्छी प्रैक्टिस के बाद आप पार्लर खोल कर कमाई कर सकती हैं।

कंसल्टेंसी

Business Ideas for Women at Home

किसी भी इंडस्ट्री में एक अच्छे आइडिया की जरूरत होती है। अगर आपने कोई प्रोफेशन डिग्री ली है, लेकिन आप हाउसवाइफ के रूप में रह रही हैं तो आप कंसल्टेंसी का काम शुरू कर सकती हैं। इसके लिए आप खुद के नेटवर्क में अन्य प्रोफेशनल्स को भी जोड़ सकती हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए बड़े इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है। एक छोटा कमरा भी आपके ऑफिस के रूप में तब्दील हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: Business idea : मात्र 20 हजार से करे बिज़नेस शुरू जल्द ही बन जायेगा आपका अपना ब्रांड

फ्रीलांसिंग राइटिं 

Business Ideas for Women at Home

जरूरी नहीं किसी दफ्तर में आठ घंटे की नौकरी करने के बाद ही पैसा कमाया जाए। अगर आपके अंदर लिखने-पढ़ने का हुनर छुपा है तो उसे बाहर निकालें। इन हुनर के जरिए भी आप  ( Business Ideas for Women at Home )घर बैठे कमाई कर सकती हैं। आप किसी मैग्जीन, अखबार के लिए घर बैठकर आर्टिकल लिख सकती हैं। कई पत्रिका और अखबार सिटीजन जर्नलिस्ट कैटेगरी में आम लोगों को मौका देते हैं कि वो उनके लिए आर्टिकल्स लिखें। इसके लिए प्रति आर्टिकल 200 रुपए तक चार्ज किया जाता है। हालांकि, हर जगह के लिहाज से ये चार्ज अलग हो सकता है, लेकिन इससे आपकी कमाई होने लगेगी।

इसे भी पढ़ें: Business Idea 2022 | नौकरी छूट गई तो ना हो उदास Amazon के साथ शुरू करें विजनेस , हर महीने होगी 50,000 तक की कमाई

2 thoughts on “महिलाएं भी घर बैठे इन 6 तरीकों से कमा सकती हैं पैसा, पहले महीने से होगी मोटी कमाई”
  1. […] सैलरी देनी पड़ती है। इसे भी पढ़ें: महिलाएं भी घर बैठे इन 6 तरीकों से कमा सक…   आपको यह करना है कि अपने क्षेत्र के इस […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.