Free Recharge Best Trick 2022 :  Free recharge Kaise kare? Best Trick 2022 For Jio, Airtel, Idea, Vodafone, BSNL, तथा अन्य sim  आजकल के समय में हर व्यक्ति Internet और Call Balance का रिचार्ज करवाते हैं। लेकिन कुछ लोगो के पास internet और Calling के लिए पैसे नहीं होते हैं। जो फ्री रिचार्ज करने के लिए ऐप्स और ट्रिक्स लेकर आये हैं।

बहुत से कंपनी Recharge ऑफर और Cashback offer करती रहती हैं। लेकिन free recharge ऑफर नही मिलता हैं। इसके लिए हम कुछ free balance और Internet का बैलेंस डाल सकते हैं। उसके लिए आपको थोड़ी मेहन्न्त करनी पड़ेगी।

जिससे आप free Recharge कर पाएंगे। तो आइये जानते हैं, Free recharge कैसे करें? जिससे Free balance or Internet Data का रिचार्ज करके मजा ले सकें।

Free Recharge कैसे करें? (Best Tricks 2022)

 

अपने किसी भी फ़ोन नंबर पर फ्री रिचार्ज करने के लिए थोडा सा मेह्न्नत की जरूरत हैं। निचे कुछ ऐप्प के बारे में बताया गया हैं। जिनसे आप घर बैठे मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं। फिर उन पैसे को Paytm या bank                 या डायरेक्ट रिचार्ज सकते हैं।

1. TaskBucks

Free Recharge

आप को बता दे दोस्तों TaskBucks  बहुत ही बढ़िया एप्लीकेशन है जिसकी मदत से आप आसानी से अपने किसी भी SIM चाहे वो JIo, Airtel, IDEA, या कोई सा भी SIM  हो आप फ्री में रिचार्ज कर सकते हो।

यह एप्लीकेशन आपको Play Store पर फ्री में मिल जायेगी। इसे डाउनलोड करने के बाद App install करना हैं। फिर उस पर अकाउंट बना लेना है। जो की आसानी से आप अपने मोबाइल नंबर से बना सकते हो।

उसके बाद आपको इसमें फ्री में रिचार्ज करने के लिए पॉइंट्स जमा करने होंगे। जिससे आपके फ़ोन में रिचार्ज होगा। पॉइंट्स इकठा करने के लिए आपको टास्क पुरे करने होंगे।

इस एप्लीकेशन में आपको बहुत ही आसान तरह के टास्क मिलेंगे। जिसमे बस आपको दूसरी और एप्लीकेशन इनस्टॉल करनी होगी। और आप Quiz खेल कर भी पॉइंट्स कमा सकते हो। जिसमे की आपको सिर्फ कुछ सवालों का उत्तर देना होगा।

इसे भी पढ़ें: सरकारी वेबसाइट ने मचाया तहलका , Flipkart और Amazon से भी सस्ता सामान बेच रही मार्केट में

जब आपके TaskBucks खाते में अच्छे खासे पॉइंट्स जमा हो जाए तब आप उन पॉइंट्स पर क्लिक करके देख सकते हो की कितने पॉइंट्स होने पर कितने तक का रिचार्ज आपको मिल सकता है। आप अपने खाते में जमा पॉइंट्स के हिसाब से प्लान सेलेक्ट करके अपने मोबाइल का रिचार्ज कर सकते हो।

यह बिलकुल फ्री है बस आपको कुछ टास्क और क्विज पूरा करना होगा और आप इसमें Refferal यानी की अपने दोस्तों को शेयर करके भी पॉइंट्स जमा कर सकते हो और तो और आप उन पॉइंट्स से Paytm में भी पैसे ले सकते हो।

2. Data Recharge & Data Saver

Free Recharge

यह एप्लीकेशन भी आपके फ़ोन में फ्री में रिचार्ज करवा सकती है। आपको बस इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है और उसी नंबर से इसमें अपना अकाउंट बनाना है जिस नंबर पर आप चाहते हो की फ्री में रिचार्ज हो।

उसकी बाद बस आपको इस एप्लीकेशन को बैकग्राउंड में रख कर ही इंटरनेट का इस्तेमाल करना है। यह एप्लीकेशन आपका डाटा भी सेव करेगी और कुछ डाटा आपके खाते में जमा भी करती रहेगी फिर आप उस अकाउंट में जमा इंटरनेट से इंटरनेट रिचार्ज कर सकते हो।

मानलो की आपके खाते में 50 MB data सेव हुआ तो वो डाटा का रिचार्ज आप अपने फ़ोन में कर सकते हो कभी भी। और आप Quiz क खेल कर या फिर Spin करके भी डाटा जमा कर सकते हो और अगर आप ये एप्लीकेशन अपने दोस्तों को शेयर करते हो Refferal से तो भी आपको फ्री में डाटा मिलता है। यानी की Databack एप्लीकेशन के जरिये आ फ्री में इंटरनेट रिचार्ज कर सकते हो अपने किसी भी SIM में।

इसे भी पढ़ें: Small Business Ideas 2022 : बिना किचन शहर के सबसे फेमस रेस्टोरेंट की ऐसे करें शुरुआत, लाखों की होगी कमाई

3. Roz Dhan

Free Recharge

यह एप्लीकेशन भी बाकी की ही तरह आपको फ्री में प्ले स्टोर पर मिल जायेगी। आपको इसको इनस्टॉल करना है और इसमें अपने मोबाइल नंबर से sign up कर लेना है। एप्लीकेशन में एंटर करने के बाद आपको कई सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे जैसे Tasks, Offers, और भी कई सारे।

बाकी बताई हुई एप्लीकेशन की तरह ही इसमें भी आपको tasks पुरे करने है। हर एक task करने पर आपके खाते में पैसे ऐड हो जाएंगे। टास्क वहुत ही सिंपल होते है जैसे की आपको बस कुछ एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है और आप Refer करके भी इसमें पैसे जमा कर सकते हो।

जब आपके Roz Dhan application में रिचार्ज करने लायक पैसे हो जाए तब आप कोई प्लान सेलेक्ट करके अपने रजिस्टर्ड मोबाइल पर रिचार्ज कर सकते हो और तो और अगर आप रोज इस एप्लीकेशन को ओपन करते हो तो भी आपको कुछ रिवार्ड्स मिलेंगे जिससे आप फ्री में अपने फ़ोन में रिचार्ज कर सकते हो। यह एप्लीकेशन पूरी तरह से trusted है। बस आपको टास्क पुरे करके पैसे जमा करने है और अपने किसी भी मोबाइल नंबर पर रिचार्ज कर लेना है।

4. mCent Browser

Free Recharge

इस एप्लीकेशन से भी आप फ्री में रिचार्ज कर सकते हो लेकिन ये बाकी दूसरी फ्री में रिचार्ज करने वाली एप्लीकेशन से बिलकुल अलग है। इसमें न तो आपको कोई टास्क या कुछ डाउनलोड करना होता है और न ही किसी तरह के Quiz खेलने होते है।

यह एक ब्राउज़र है तो आपको बस इसमें Browsing यानी की जो आप आम तोर पे ब्राउज़र पे वेबसाइट या कुछ भी करते हो वो आपको इस ब्राउज़र पे करना है। जितनी आप ब्राउज़िंग करोगे या वेबसाइट विजिट करोगे तो इस एप्लीकेशन में पैसे जमा होते रहेंगे।

और जब आपके अकाउंट में रिचार्ज करने लायक पैसे हो जाए तो आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर रिचार्ज कर सकते हो। आप रेफरल के जरिये भी इस एप्लीकेशन में पैसे जमा कर सकते हो उसके लिए बस आपको अपनी रेफरल id से Mcent Browser एप्लीकेशन अपने दोस्तों में शेयर करनी है।

5. Champ Cash

Free Recharge

आप जानते है Champ Cash आपको आपके Champ Cash Wallet मे $ डॉलर के रूप मे Free Mobile Recharge देता है आपको Champ Cash इस्तेमाल करना चाहिए इसकी मदत से आप हररोज ५ से १० हजार का Mobile Recharge Free मे पा सकते है।

एक बार Champcash इनस्टॉल होने पर आपको Sign Up करते समय Refer ID/Sponser ID पूछा जाता है जिसके सिवा आप आगे नही बढ़ सकते 19196767 इंटर करे।

इसे भी पढ़ें: Jio यूजर्स की आई मौज महज 900 रूपये में पूरे 1 साल तक मिलेगी डेली 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

6. PhonePe

Free Recharge

 

PhonePe Application एक Digital Payment Application है। इस एप्लीकेशन को अपने मित्रो के साथ शेयर करके आप Daily Per User 100 रुपये कमा सकते है।पहले रिचार्ज पर 50 रुपये का पूरा Cashback पा सकते है तथा 300 रुपये तक Recharge और Bill Payments पर डिस्काउंट पा सकते है।

सबसे धांसू और अनलिमिटेड रिचार्ज पाने में इसका भी कोई तोड़ नही है। चैम्पकैश के साथ साथ फोनपे एप्लीकेशन को इंस्टाल कीजिये और कमाइए हजारो में।

इस प्रकार Free Recharge Kaise Kare? Jio Phone Me Free Recharge Kaise Kare? दी गई जानकारी के बारे में समझ में आ गया होगा। इस ऐप से आप अपने मोबाइल फ़ोन में फ्री रिचार्ज पा सकते हैं। आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताई गई फ्री रिचार्ज ट्रिक्स कैसी लगी हमें निचे कमेंट में जरुर बताएं. इस पोस्ट को फ्रेंड को शेयर करें. ताकि वह भी रिचार्ज कर सकें. धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published.