Gem Online Marketplace: भारत में काफी समय से Online Shopping के मामले में अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स साइट्स का ही नाम सबसे पहले लोगों के दिमाग में आता है। दरअसल सालों से इन वेबसाइट्स ने मार्केट में अपनी किफायती कीमत की बदौलत काफी नाम बना लिया है।

ऐसे में लोगों को जब कम कीमत में शॉपिंग करनी होती है तो वो इन्हें पर विजिट करना पसंद करते हैं, हालांकि क्या आप जानते हैं कि ( Sarkari online shopping website )एक वेबसाइट्स ऐसी है जहां पर अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी सस्ता सामान मिल रहा है। आज हम आपको इस वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं।

कौन सी है ये वेबसाइट Gem Online MarketplaceGem Online Marketplace

दरअसल हम जिस ( Online Shopping ) वेबसाइट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम Gem है और ये एक सरकारी मार्केट प्लेस है। यहां पर ग्राहक किफायती कीमत में प्रोडक्ट्स को परचेज कर सकते हैं। खास बात ये है कि इस मार्केट प्लेस पर प्रोडक्ट की क्वॉलिटी का भी खास ख्याल रखा जाता है। इस मार्केट प्लेस के बारे में अभी तक बहुत ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। हालांकि इस मार्केट पर Flipkart और Amazon की तुलना में कम कीमत पर ही सामान मिलता है।

इसे भी पढ़ें: Small Business Ideas 2022 : बिना किचन शहर के सबसे फेमस रेस्टोरेंट की ऐसे करें शुरुआत, लाखों की होगी कमाई

Gem Online Marketplace मे कितना सस्ता है सामान

अगर आपके मन में ये सवाल है कि आखिर इस वेबसाइट पर कितना सस्ता सामान दिया जा रहा है तो बता दें कि, साल 2021-22 में हुए इकोनॉमिक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ था कि 10 ऐसे प्रोडक्ट्स है जो Gem पर बेहद ही किफायती कीमत पर उपलब्ध हैं। बता दें कि इस सर्वे में कुल 22 प्रोडक्ट्स के बीच तुलना की गई थी जिनमें Gem पर मौजूद प्रोडक्ट के साथ ही अन्य ई-कॉमर्स साइट्स पर मौजूद प्रोडक्ट्स भी शामिल थे और इनमें 10 प्रोडक्ट ऐसे पाए गए जो अन्य साइट्स की तुलना में 9.5 फीसद सस्ते थे। उदाहरण के लिए देखें तो बाकी साइट्स पर जो प्रोडक्ट 100 रुपये का है वो Gem पर तकरीबन 90 रुपये का ही मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें: Small Business Ideas : सप्ताह में सिर्फ 3 दिन करे काम और कमाए रू20000 , सरकार भी प्रमोट कर रही है ये बिजनेस

Google दे रहा 25 लाख रुपये जीतने का मौका, सर्च इंजन के बाउंटी प्रोग्राम में आप भी हो जाए जल्द शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.