Google bug bounti program : Google ने एक नया बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है, जहां वह कंपनी के ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में कंपनी की कमजोरियां खोजने वालों को 31,337 डॉलर (लगभग 25 लाख रुपये) तक का पुरस्कार देगा। भेद्यता की गंभीरता और परियोजना के महत्व के आधार पर, पुरस्कार 100 डॉलर से 31,337 डॉलर तक होंगे। गूगल ( Google बग बाउंटी प्रोग्राम ) ने अपने ओपन सोर्स सॉ़फ्टवेयर भेद्यता पुरस्कार कार्यक्रम (ओएसएस वीआरपी) को लॉन्च करते हुए कहा कि ‘बड़ी मात्रा असामान्य या विशेष रूप से दिलचस्प कमजोरियों पर भी जाएगी’ इसलिए रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया जाएगा।

गूगल दुनिया में ओपन सोर्स के लिए सबसे बड़ा

Google bug bounti program

गोलंग, एंगुलर और फ्यूशिया जैसी प्रमुख परियोजनाओं के मेंटेनर के रूप में, गूगल दुनिया में ओपन सोर्स के सबसे बड़े योगदानकर्ताओं और उपयोगकर्ताओं में से एक है। पिछले साल, गूगल ने ओपन सोर्स सप्लाई चेन को लक्षित करने वाले हमलों में साल-दर-साल 650 प्रतिशत की वृद्धि देखी। गूगल के स्वयं के भेद्यता इनाम कार्यक्रम (वीआरपी) के साथ, शोधकर्ताओं को अब बग खोजने के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है जो संभावित रूप से पूरे खुले स्रोत पारिस्थितिकी तंत्र को प्रभावित कर सकते हैं। मूल वीआरपी कार्यक्रम दुनिया में पहले कार्यक्रमों में से एक है और अब इसकी 12वीं वर्षगांठ आ रही है।

इसे भी पढ़ें: E-Commerce business कैसे शुरू करें और लाखों कमाए | ई कॉमर्स क्या है, इसके प्रकार फायदे व नुकसान

Google bug bounti program गूगल ने ऑनलाईन सुरक्षा के लिए नए उपायों की घोषणा की

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज गूगल ने भारत में नई ऑनलाइन सुरक्षा Google bug bounti program पहल की घोषणा की। इस पहल में लगभग एक लाख डेवलपर्स को कौशल प्रदान करने के लिए कई शहरों में साइबर सुरक्षा रोड-शो और सामुदायिक संगठनों को गूगलडॉटओआरजी से 20 लाख डॉलर का डिजिटल सुरक्षा केंद्रित अनुदान शामिल है। गूगल ने कहा कि इन सभी प्रयासों का उद्देश्य साइबर खतरों के खिलाफ देश की बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था की सामूहिक क्षमता को मजबूत करना है।

इसे भी पढ़ें: Google se paise kaise kamaye | जाने गूगल से पैसे कमाने के 10 आसान तरीके

इन उपायों का उद्देश्य साइबर सुरक्षा कौशल, उपयोगकर्ता जागरूकता और अधिक जोखिम वाले समुदायों के लिए समर्थन को प्राथमिकता देना है। एक कार्यक्रम में इन पहल की घोषणा करते हुए गूगल इंडिया के उपाध्यक्ष और भारत में प्रमुख संजय गुप्ता ने कहा कि वह देशभर में लगभग एक लाख डेवलपर्स, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और स्टार्टअप पेशेवरों को बढ़ाने के लिए कई शहरों में साइबर सुरक्षा रोड-शो आयोजित करेगी। कंपनी ने आईटी मंत्रालय और डिजिटल इंडिया कॉरपोरेशन के समर्थन से कई भाषाओं में उपयोगकर्ता जागरूकता अभियान चलाने की भी घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें: NFT kya hain in hindi (Full form) | NFT क्या हैं | NFT से पैसे कमाने के क्या क्या तरीके हैं | एनएफटी से पैसे कैसे कमाए

2 thoughts on “Google दे रहा 25 लाख रुपये जीतने का मौका, सर्च इंजन के बाउंटी प्रोग्राम में आप भी हो जाए जल्द शामिल”

Leave a Reply

Your email address will not be published.