आईएमडीबी मोस्ट पॉपुलर इंडियन स्टार्स 2022 : फिल्म, टीवी और सेलेब्रिटी दुनिया की रैंकिंग की खबर रखने वाले डाटाबेस आईएमडीबी ने साल 2022 में सबसे लोकप्रिय दस भारतीय फिल्मी सितारों की सूची जारी की है। 2022 में बॉलीवुड की खस्ता हालत का इस रैंकिंग पर असर साफ नजर आता है। इस टॉप 10 सूची में बॉलीवुड के चार सितारे हैं, जिनमें तीन हीरोइनें हैं और सिर्फ एक हीरो। साउथ के सितारे इस लिस्ट में छाए हैं। टॉप पर नाम है, साउथ सितारे धनुष का। जबकि बॉलीवुड के जिन सितारों के नाम टॉप 10 में हैं उनमें आलिया भट्ट, ऐश्वर्या राय बच्चन, कियारा आडवाणी और ऋतिक रोशन भी शामिल हैं।

धनुष और आलिया हैं अव्वल

आईएमडीबी मोस्ट पॉपुलर इंडियन स्टार्स 2022

सितारों की यह रैंकिंग दुनिया भर में करोड़ों आईएमडीबी ग्राहकों के वास्तविक पेज व्यूज के आधार पर तय की जाती हैं। यह डाटा बैंक अपने अपने साइट पर महीने भर में विजिट करने वाले 200 मिलियन से अधिक यूजर्स के पेज व्यू के आधार पर रैंकिंग तय करता है। आईएमडीबी के अनुसार इस साल सबसे ज्यादा जिस भारतीय सितारे और उसके काम को देखा गया, वह हैं तमिल स्टार धनुष की नंबर होने में द ग्रे मैन और थिरुचित्रम्बलम सहित अन्य फिल्मों ने उनकी मदद की। आलिया भट्ट इस रैंकिंग में दूसरे नंबर की टॉप सेलेब्रिटी हैं। उनमें लोगों की दिलचस्पी की कई वजहें रहीं। जिसमें उनका इस साल शादी करना और मां बनना शामिल हैं। इसके अलावा गंगूबाई काठियावाड़ी और डार्लिंग्स जैसी फिल्मों के लिए भी उन्हें काफी लोकप्रियता मिली।

इसे भी पढ़ें: Eyelash Care Tips : इन 3 टिप्स को अपनाकर पलकों को बनाएं घना, लम्बा और बेहद ही खूबसूरत

साउथ का जलवा

इस टॉप 10 लिस्ट में जो अन्य नाम हैं, उनमें ऐश्वर्या राय बच्चन तीसरे नंबर पर हैं। निर्देशक मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन में उनकी वापसी को आलोचकों और दर्शकों, दोनों ने सराहा है। चौथे नंबर पर आरआरआर के स्टार राम चरण तेजा रहे। जबकि फिल्म पुष्पा में अपने आइटम डांस के लिए सराही जाने वाली सामंथा रूथ प्रभु इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर रहीं। विक्रम वेधा का हिंदी रीमेक भले ही बॉक्सऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाया परंतु ऋतिक रोशन की लोकप्रियता बरकरार रही और वह टॉप 10 लिस्ट में छठे नंबर पर हैं।कियारा आडवाणी के लिए यह साल बढ़िया रहा। टॉप 10 में सातवें नंबर पर आईं कियारा भूल भुलैया 2 और जुग जुग जियो में नजर आईं। इसी महीने वह अपनी अगली फिल्म गोविंदा नाम मेरा में ओटीटी पर आएं। सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ रिलेशनशिप ने भी उन्हें सुर्खियों मे रख। आठवें, नौवें और दसवें नंबर पर साउथ के स्टार एन.टी. रामाराव जूनियर (आरआरआर), अल्लू अर्जुन (पुष्पा) और यश (केजीएफ 2) रहे। इस तरह मुख्य रूप से साउथ के सितारे ही आईएमडीबी की टॉप 10 लिस्ट में छाए रहे।

आईएमडीबी मोस्ट पॉपुलर इंडियन स्टार्स 2022 – IMDb most popular Indian stars 2022 list

धनुष
आलिया भट्ट
ऐश्वर्या राय बच्चन
राम चरण तेजा
सामंथा रुथ प्रभु
ऋतिक रोशन
कियारा आडवाणी
एन टी रामाराव जूनियर
अल्लू अर्जुन
यश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *