International Flight Latest News: वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल मार्च के बाद से भारत में आने वाली और यहां से अन्यत्र जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को लेकर बड़ी खबर आयी है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बताया कि भारत से/के लिए शेड्यूल कमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस 15 दिसंबर 2021 से शुरू की जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, भारत दिसंबर के तीसरे सप्ताह से, प्रतिबंधित 14 देशों को छोड़कर नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को फिर से शुरू करेगा। हालांकि, इन 14 देशों के साथ मौजूदा एयर-बबल उड़ान व्यवस्था जारी रहेगी।

International Flight Latest News अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर सर्विस 15 दिसंबर 2021 से शुरू

International Flight Latest Newsफिलहाल वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट्स उड़ानें भर रही हैं। अब इस फैसले से विदेश से आने और जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।बता दें कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन के लिए भारत की 25 से अधिक देशों के साथ एयर बबल की व्यवस्था है और वैश्विक गंतव्यों के लिए सामान्य सेवाओं को फिर से शुरू करने पर बंसल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं बहुत जल्द और इस साल के अंत तक सामान्य होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि भारत के अन्य देशों के बीच एक एयर बबल व्यवस्था के तहत, कुछ शर्तों के अधीन अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें उनके संबंधित वाहक द्वारा एक-दूसरे के क्षेत्रों में संचालित की जा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Corona Third Wave | नए कोरोना वेरिएंट के अब तक मिले इतने मामले, 53 देशों में खतरे की घंटी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया था बयान

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने गुरुवार को कहा था कि अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान संचालन को सामान्‍य बनाने के लिए प्रक्रिया का आकलन किया जा रहा है। भारत आने-जाने वाली अनुसूचित अंतरराष्‍ट्रीय यात्री उड़ानें कोरोना वायरस महामारी की वजह से पिछले साल मार्च से निलंबित हैं। भारत ने अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों का परिचालन करने के लिए 25 से अधिक देशों के साथ बबल समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.