LPG Gas Cylinder Booking Process:नए साल में रसोई गैस सिलेंडर बुक करना और भी बेहद आसान हो गया है। Indian Gas ने अपने करोड़ों ग्राहकों को यह सुविधा दी है कि अपने मोबाइल फोन से सिर्फ एक मिस कॉल देकर रिफिल बुक कर सकते हैं। Indian Gas की ओर से बताया गया कि LPG Gas Cylinder Booking Process New Rules के लिए अब ग्राहक को 84549 55555 पर एक बार मिस्ड कॉल देना है। इस मिस कॉल का मतलब होगा ग्राहक रिफिल बुक कराना चाहता है। इसके तुरंत बाद ही बुकिंग होने का कंफर्म मैसेज आ जाएगा, और ये भी जानकारी दी जाएगी कि आपका सिलेंडर कब तक भेजा जाएगा।

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री की सुविधा शुरू

LPG Gas Cylinder Booking Process

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम के दौरान LPG उपभोक्ताओं के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा शुरू की। नया LPG कनेक्शन प्राप्त करने के लिए मिस्ड कॉल सेवा भी भुवनेश्वर से शुरू की गई थी। इसे जल्द ही पूरे देश में लागू किया जाएगा। इस पर उन्होंने गैस एजेंसी और वितरकों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि LPG वितरण की अवधि 1 दिन से कुछ घंटों तक कम होनी चाहिए। 2014 से पहले LPG कनेक्शन लगभग 13 करोड थे। अब 6 साल में 30 करोड़ कनेक्शन हो गया है।

LPG Gas Cylinder Booking Process सुविधा से मिलेगी राहत

इससे सबसे ज्यादा राहत उन लोगों को और बुजुर्गों को मिलेगी जो आईवीआरएस (IBRS) प्रणाली में खुद को सहज नहीं पाते हैं।https://www.fastkhabre.com/archives/2717

धर्मेंद्र प्रधान ने इस कार्यक्रम पर दूसरे चरण के वैश्विक स्तर के प्रीमियम ग्रेट के पेट्रोल को भी पेश किया। इंडियन ऑयल इसकी बिक्री XP100 ब्रांड के तहत करेगी।ग्राहक अब आपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से बिना पैसा खर्च किए मिस कॉल देकर सिलेंडर बुक कर सकेंगे। इंडियन ऑयल ने अपने बयान में कहा कि जो आईवीआरएस प्रणाली में खुद को सहज नहीं कर पाते थे, उसे इससे राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *