Mahindra Scorpio-N : 27 जून 2022 को महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की और 30 जुलाई 2022 की सुबह 11 बजे से इस नई एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी। बुकिंग शुरू होते ही पहले 1 मिनट में कंपनी को इसकी 25000 बुकिंग मिल गईं और पहले आधा घंटे में बुकिंग का आंकड़ा एक लाख तक पहुंच गया।हालांकि, इसके बुकिंग प्रोसेस को लेकर काफी विवाद भी हुआ लेकिन उसके बाद भी महिंद्रा स्कार्पियो-एन को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। ऐसे में अब जब लाखों लोग Mahindra Scorpio-N Delivery Status in hindi इस एसयूवी को बुक कर चुके हैं तो उनके मन में एक सवाल होगा कि आखिर स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी उन्हें कब मिलेगी। इसका जवाब मिलने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं।

Mahindra Scorpio-N का 15 अगस्त तक एसयूवी का मॉडल होगा अपडेट

Mahindra Scorpio-N

दरअसल, जिन लोगों ने अभी एसयूवी को बुक किया है, उनके पास 15 अगस्त तक एसयूवी के मॉडल को अपडेट करने का समय है। 15 अगस्त तक लोग अपना मॉडल बदल सकते हैं, इसके बाद कंपनी जल्द ही डिलीवरी को लेकर ग्राहकों से संपर्क करेगी, जिसमें उन्हें बताया जाएगा कि कार की डिलीवरी कब तक होगी। हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 26 सितंबर से डिलीवरी शुरू हो जाएगी। कंपनी की ओर से इस तारीख की पुष्टी नहीं की गई है। हालांकि, लॉन्च के समय ही कंपनी ने कहा था कि एसयूवी की डिलीवरी त्योंहार सीजन से शुरू होगी।

वहीं, अगर महिंद्रा की वेबसाइट पर मौजूद बुकिंग और डिलीवरी की टाइमलाइन के अनुसार, कंपनी की ओर से 15 अगस्त के बाद ग्राहकों से संपर्क किया जाएगा, जिसमें डिलीवरी को लेकर अपडेट दी जाएगी। गौरतलब है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में दो इंजन ऑप्शन मिलेंगे। इसमें 2 लीटर एमस्टॉलिन पेट्रोल और 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन होगा। इसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है, जो इसके Z2 (पेट्रोल) की कीमत है। यह कीमत शुरुआती 25 हजार बुकिंग के लिए है।

इसे भी पढ़ें: Audi Q3 Launch 2022 | Audi के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अगले महीने आने वाली है ये नई SUV टीजर जारी

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो का लुक और फीचर्स काफी जबरदस्त

महिंद्रा स्कॉर्पियो पिछले लंबे समय से इंडियन एसयूवी मार्केट की जान है। अब कंपनी ने इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को काफी सारे कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलावों के साथ पेश किया है। नई स्कॉर्पियो-एन में बेहतर फ्रंट और रियर लुक, नई हेडलाइट्स, डीआरएल समेत कई खास एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलते हैं। वहीं, फीचर्स की बात करें को इसमें 20.32 सीएम का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, 3डी साउंड से लैस सोनी के 12 प्रीमियम स्पीकर, वॉयस कमांड, रिमोट इंजन स्टार्ट और टेंपरेचर कंट्रोल, हाइएस्ट कमांड सीटिंग, 6-वे पावर अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, कॉफी ब्लैक लेदरेट सीट्स, सेगमेंट में सबसे चौड़ा सनरूफ, इंटेलिजेंट 4X टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम, पावरफुल डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन्स, मल्टीपल ड्राइव मोड समेत कई खास खूबियां हैं।

Chinese mobile Ban in India | चाइनीज Smartphone जल्द हो सकता हैं इंडिया में बैन, कहीं आपके पास तो नहीं इन ब्रांड्स के फोन

Leave a Reply

Your email address will not be published.