NIA Recruitment 2022: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की ओर से हेड कॉन्स्टेबल समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। नोटिफिकेशन के अनुसार, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) में कुल 67 पदों पर भर्तियां की जाएंगीी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं, वे NIA recruitment 2022 in Hindi की ऑफिशियल वेबसाइट nia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने के बाद निर्धारित प्रारूप में आवेदन करेंं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से एक महीने के भीतर अप्लाई करना होगा। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर सकते हैं।

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency, NIA) में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (Assistant Sub Inspector) और हेड कांस्टेबल (Head Constable) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दें कि इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता, रायपुर, जम्मू, चंडीगढ़, इंफाल, चेन्नई, रांची, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, जयपुर, पटना और अहमदाबाद में की जाएंगी।

इसे भी पढ़ें: IOCL Recruitment 2022 | इंडियन ऑयल में कई पदों पर निकली बंपर भर्तियां , जानें अप्लाई करने के लिए योग्यता

NIA Recruitment 2022 रिक्त पदों का विवरण

NIA Recruitment 2022

  • असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर –  43 पद
  • हेड कॉन्स्टेबल – 24 पद

एनआईए भर्ती 2022 के लिए योग्यता (Eligibility Criteria)

  • असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
  • वहीं हेड कांस्टेबल पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की परीक्षा पास होनी चाहिए।
  • शैक्षणिक योग्यता और अनुभव से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए एनआईए की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।
  • जो भी उम्मीदवार, इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट NIA http://nia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Patna High Court Stenographer Recruitment 2022 | पटना हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के लिए बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

NIA Recruitment 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) की ओर से जारी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ भरा हुआ आवेदन पत्र एसपी (प्रशासन), एनआईए मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सामने, लोधी रोड, नई दिल्ली- 110003 को भेजना होगा। इसके साथ ही शिक्षा प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी रबर स्टांप के साथ विधिवत सत्यापित पते पर भेजी जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *