DU Job Fair 2022: बेरोजगार युवाओं के पास रोजगार पाने का एक शानदार मौका जल्द सामने आने वाला है। दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से रोजगार मेला (DU Job Fair 2022 in hindi ) का आयोजन किया जाएगा। रोजगार मेला 7 अप्रैल से 9 अप्रैल के बीच आयोजित होगाा। इस संबंध में Delhi University Job Fair 2022  दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से जानकारी साझा की गई है। Delhi rojgar Mela 2022 विश्वविद्यालय ने कहा कि यह रोजगार मेला मिश्रित तरीके से आयोजित किया जाएगा। इसमें कंपनियों के लिए उनकी रुचि और आवश्यकताओं के अनुसार व्यवस्था की जाएगी। साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल ने स्थापना के 15वें वर्ष में प्रवेश किया है। इस मौके पर इस जॉब फेयर की स्थापना की जा रही है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन, स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की अगुआई में सेंट्रल प्लेसमेंट सेल (Central Placement cell) द्वारा एक जॉब मेला दिल्ली रोजगार मेला 2022 (प्लेसमेंट-कम-इंटर्नशिप मेला) का आयोजन किया जा रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। इस जॉब फेयर का आयोजन 7-9 अप्रैल तक होगा। डीयू ने बयान में कहा गया है, “यह जॉब मेला प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के शानदार इतिहास में अपनी तरह का पहला है और योग्य छात्रों को कॉर्पोरेट के समर्थन और भागीदारी के साथ उपयुक्त प्लेसमेंट और इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करने में सहायक है।

इसे भी पढ़ें: JKSSB Recruitment 2022 | असिस्टेंट सहित कई पदों पर निकली 10वीं पास के लिए नौकरियां, ऐसे करें जल्द आवेदन

DU Job Fair 2022 इतने छात्र करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन 

DU Job Fair 2022अब तक लगभग 18,000 छात्र रोजगार मेले में शामिल होने के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। इस बारे में दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स वेलफेयर के डीन का कहना है, ‘सेंट्रल प्लेसमेंट सेल, दिल्ली विश्वविद्यालय, स्थापना के 15 वें वर्ष में प्रवेश कर चुका है। हम यह घोषणा करना चाहते हैं कि सेंट्रल प्लेसमेंट सेल (पीसी) द्वारा एक जॉब मेले का आयोजन (प्लेसमेंट-कम-इंटर्नशिप मेला) डीन कार्यालय, छात्र कल्याण, दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत किया जा रहा है।’

इसे भी पढ़ें: FCI Recruitment 2022 | भारतीय खाद्य निगम में होंगी कई पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

यूनिवर्सिटी को है सभी के सहयोग की आशा 

विश्वविद्यालय ने छात्रों को सही प्लेसमेंट देने के लिए सभी कॉर्पोरेट घरानों का समर्थन मांगा है। कॉरपोरेट्स के अलावा, विश्वविद्यालय ने गैर सरकारी संगठनों, अनुसंधान संगठनों और सरकारी क्षेत्रों को भी रोजगार मेले में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। इस मेले में बहुत से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के छात्रों को रोजगार के अवसर पर एक कार्यक्रम कराने की योजना है।

कैसे करें दिल्ली यूनिवर्सिटी में जॉब फेयर 2022 में रजिस्ट्रेशन (Job Fair 2022 Registration)

इस रोजगार मेले के बारे में अधिक जानकारी placement@du.ac.in पर मेल करके प्राप्त की जा सकती है|

इसे भी पढ़ें: DU Recruitment 2022 | दिल्ली विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती | ऐसे करें आवेदन

नोएडा में रोजगार मेला

नोएडा, गौतमबुद्ध नगर के युवाओं के लिए 8 मार्च, 24 मार्च और 31 मार्च को नोएडा के सेक्टर 31 स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में रोजगार मेले (Rojgar Mela) का आयोजन किया जा रहा है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने यह जानकारी दी। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नोएडा के प्रधानाचार्य ने आईटीआई, 10वीं,12वीं, (Jobs) डिप्लोमा, ग्रेजुएट उत्तीर्ण युवक-युवतियों से रोजगार मेले में सम्मिलित होने का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *