Maruti Suzuki Ertiga Facelift India Launch 2022 : ये साल मारुति सुजुकी के लिए बहुत व्यस्त रहने वाला है, क्योंकि कंपनी इसी साल 8 नए मॉडल भारत में लॉन्च करने वाली है। इनमें से एक होगी 2022 मॉडल मारुति सुजुकी अर्टिगा MPV जिसे भारतीय ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। सूत्रों की मानें तो कंपनी मार्च में इस कार को लॉन्च करने के लिए तैयार है। मारुति नई अर्टिगा पर काम कर रही है जिसका टेस्ट मॉडल कई बार देश में नजर आया है। हालांकि अगर आप अर्टिगा के नए मॉडल को खरीदने का इंतजार कर रहे हैं तो अपनी उम्मीदों को बहुत ज्यादा ना बढ़ाएं, क्योंकि कंपनी ने इसमें मामूली बदलाव किए हैं। मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट को दोबारा डिजाइन की हुई ग्रिल, टेललैंप्स को जोड़ती काली पट्टी दी गई है।

Maruti Suzuki Ertiga Facelift India Launch

Maruti Suzuki Ertiga Facelift India LaunchMPV के बंपर्स और हेडलैंप मौजूदा मॉडल से लिए गए हैं। नई अर्टिगा के बदलाव इतने मामूली हैं कि अगर आप सरसरी नजर मारें तो मौजूदा और नए मॉडल में बदलाव पहचानना मुश्किल काम होगा। नई अर्टिगा फेसलिफ्ट के इंटीरियर की झलक अब तक देखने को नहीं मिली है, हालांकि बाहरी बदलावों की तर्ज पर कार के इंटीरियर में भी मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं। फेसलिफ्ट मॉडल के लिए कंपनी इसकी कीमतों में मामूली बढ़ोतरी कर सकती है, फिलहाल इस MPV की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.97 लाख रुपये है।

इसे भी पढ़ें: APS Delhi Teacher Recruitment 2022 | दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल में टीचर के पदों पर निकली भर्ती | बिना परीक्षा दिए होगी भर्ती

इंटीरियर को एक ताजा लुक Maruti Suzuki Ertiga Facelift interior look

हमारा मानना है कि केबिन में नए रंग की अपहोल्स्ट्री और 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जिससे इंटीरियर को एक ताजा लुक दिया जा सके। इसके अलावा मारुति सुजुकी नई MPV के पहले जैसे फीचर्स देने वाली है जिनमें वायरलेस फोन चार्जर, एप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अलर्ड मल्टी-इंफो डिस्प्ले, कीलेस एंट्री के साथ पुश बटन स्टार्ट और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं। यहां दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: Solar Eclipse 2022 | जानिए कब लगने जा रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण | यहां देखें पूरी डिटेल

मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन

अर्टिगा फेसलिफ्ट के साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 105 पीएस ताकत बनाता है, इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। ये इंजन माइल्ड हाइब्रिट सिस्टम के साथ आता है जो पेट्रोल बचाने के लिए टॉर्क असिस्ट करता है। यहां ग्राहकों को सीएनजी वेरिएंट भी मिलता है जो फैक्ट्री फिटेड है। 2022 में कंपनी द्वारा 8 नए वाहन लॉन्च करने के प्लान में अर्टिगा फेसलिफ्ट भी शामिल है। भारत में इसका मुकाबला रेनॉ ट्राइबर, महिंद्रा मराजो और आगामी किआ कैरेंस से होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *