नई दिल्‍ली. वर्चुअल दुनिया को लेकर आजकल नए-नए प्रयोग हो रहे हैं। लोगों को ऑनलाइन माध्‍यम से आपस में कनेक्‍ट करने के लिए नई-नई तकनीक आधारित मोबाइल एप्‍लीकेशन अब बाजार में आ रही हैंं। इन्‍हीं में अब शामिल होने वाली है एक और खास एप्‍लीकेशन। इसका नाम फ्लर्ट हैै। Flurt app launch यह सोशल नेटवर्किंग एप्‍लीकेशन मेटावर्स तकनीक पर आधारित होगी। मतलब लोग आपस में वर्चुअल दुनिया में मिल सकेंगे। इसके साथ ही इसकी सबसे अहम बात यह होगी कि यह क्रिप्‍टोकरेंसी पर आधारित होगी।

Flurt app launch ऐप पर कर सकेंगे इतने काम

Flurt app launch

इस साल लॉन्‍च होने वाली फ्लर्ट एप्‍लीकेशन का प्रमोशन इवेंट 6 मार्च को दिल्‍ली में हुआ। इस दौरान फैशन और टेक्‍नोलॉजी जगत के कई लोग इसमें शामिल हुए। इस एप्‍लीकेशन का मुख्‍य मकसद लोगों को नेटवर्किंग के जरिये एक-दूसरे से वर्चुअल तौर पर मिलने, गेमिंग, बूट कैंप और इवेंट का मेटावर्स के जरिये नया एक्‍सपीरियंस उपलब्‍ध कराना है। कंपनी का कहना है कि इससे लोगों को गेमिंग के क्षेत्र में भी नए विकल्‍प मिलेंगे।

इसे भी पढ़ें: Radhakishan Damani Portfolio Stock 2022 | इन 5 शेयरों पर हैं राकेश झुनझुनवाला के ‘गुरु’ राधाकिशन दमानी का बड़ा दांव, जानिए इन टॉप 5 स्टॉक के बारे में

फ्लर्ट एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने पर होगा फायदा 

इस फ्लर्ट एप्‍लीकेशन के सीईओ और को फाउंडर सिद्धांत पांडे ने इससे जुड़ी कई अहम जानकारी साझा की है। उनका कहना है कि Benefits of Flurt app फ्लर्ट एप्‍लीकेशन ना सिर्फ लोगों को मेटावर्स के जरिये आपस में जुड़ने का मौका देगी, बल्कि यह लोगों को क्रिप्‍टोकरेंसी टोकन कमाने का भी मौका उपलब्‍ध कराएगी। इस क्रिप्‍टोकरेंसी को देशभर के हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र के आउटलेट्स में रिडीम भी किया जा सकेगा। मतलब इसके बदले आप हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र में कोई भी सेवा का आनंद ले सकेंगे। उनका कहना है कि फ्लर्ट एप के जरिये नए बिजनेस ब्रांड को भी प्रमोट होने में मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़ें: (Registration) ऑपरेशन ग्रीन योजना 2022 | ऑपरेशन ग्रीन योजना क्या है और उसका उद्देश्य | Operation Green Mission in hindi

Flurt app launch 2022 मेटावर्स की दुनिया में कर सकेंगे डेटिंग

कंपनी की ओर से कहा गया है कि मेटावर्स और क्रिप्‍टोकरेंसी पर आधारित फ्लर्ट एप को आगे बढ़ाने में गैंगस्‍टार क्‍लब और परीना ग्रुप भी मदद करेगा। परीना ग्रुप इसके लिए शॉपिंग मॉल डोम और क्‍लब भी बनाएगा इसके अलावा मेटावर्स में कई चीजें बनाने वाली एम3एम कंपनी भी फ्लर्ट के लिए काम करेगी। फ्लर्ट एप के जरिये लोग मेटावर्स की दुनिया में डेटिंग भी कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि इस समय नेटवर्किंग एप की दुनिया में फ्लर्ट को लेकर काफी चर्चाएं हैं। यह जल्‍द ही लॉन्‍च की जाएगी। फ्लर्ट एप को गूगल प्‍ले स्‍टोर और एप स्‍टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *