Location Share: क्या आप भी दोस्त की लोकेशन को पता करना चाहते हैं इसका काफी आसान तरीका है। हालांकि, इसके लिए आपके दोस्त के फोन में मोबाइल डेटा/Wi-Fi और GPS का ऑन होना जरूरी है तभी आप उनकी लाइव लोकेशन को अपने डिवाइस पर देख सकते हैं।

ऐसे तो बिना किसी की परमिशन के उसकी लोकेशन का पता लगाना गैर-कानूनी है लेकिन, हम यहां पर जो तरीका बता रहे हैं उससे आप बिना किसी कानूनी पचड़े में फंसे दोस्त की करंट लोकेशन का आसानी से पता लगा सकते हैं।

Location Share मे Google Maps और WhatsApp से मिलेगी मदद

Location Share

इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप्स के फीचर्स को यूज करना होगा। अभी ज्यादातर लोग Google Maps और WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। इस वजह से आपको यहां पर Google Maps और WhatsApp के जरिए लाइव लोकेशन की जानकारी हासिल करने का पूरा तरीका बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Phone Hacking Signs : अगर आपके फोन में दिखें ये लक्षण तो फौरन हो जाएं अलर्ट, इनसे बज सकती है मोबाइल हैक होने की घंटी

इसके लिए आपको उस दोस्त से बात करनी होगी जिनकी लोकेशन के बारे में आप जानना चाहते हैं फिर वो आपको गूगल मैप्स या वॉट्सऐप पर अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं। जिससे आपको इसके बारे में जानकारी मिल सकती है। दोनों ही ऐप्स में लोकेशन शेयर करने का ऑप्शन दिया गया है।

लोकेशन शेयरिंग करना होगा ऑन

  • गूगल मैप्स पर इसके लिए आपके दोस्त को ऑप्शन में जाकर लोकेशन शेयरिंग के ऑप्शन में जाना होगा।
  • इसके बाद आपका दोस्त अपनी लोकेशन आप के साथ शेयर कर सकता है।
  • जबकि, वॉट्सऐप पर जिनके साथ लाइव लोकेशन को शेयर करना चाहते हैं उनके चैट को ओपन करके आपको सेंड किए जाने वाले आइटम्स के ऑप्शन में से लोकेशन के ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।
  • यहां से लाइव लोकेशन को शेयर किया जा सकता है।
  • इसके लिए आप खास टाइम ड्यूरेशन को भी सेलेक्ट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: आ गया 4G Electricity Meter, स्मार्टफोन की तरह करेगा काम, नहीं आयेगा बिजली का बिल

  • आपको बता दें कई लोगों को इन तरीकों के बारे में पता होगा लेकिन, बहुत से लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं
  •  बिना दोस्त की परमिशन के ऐसा करना अपराध की श्रेणी में आता है। इस वजह से लोकेशन शेयर करने से पहले फ्रेंड की परमिशन जरूर ले लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.