Omicron latest update: दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) में ओमिक्रोन कोविड वेरिएटं से संक्रमित होने के संदेह में कुल 10 लोगों को भर्ती कराया गया है। एलएनजेपी अस्पताल को ओमिक्रॉन वेरिएंट के इलाज के लिए नामित किया गया है। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा, “हमने कुल 10 व्यक्तियों को भर्ती कराया है, जिन्हें नए कोविड वेरिएंट ओमिक्रोन होने का संदेह है।” उन्होंने कहा कि उनकी जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार है। कुमार ने कहा कि जिन नमूनों की पहचान कर ली गई है, उन्हें उसी दिन (शुक्रवार) सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया जाएगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को जानकारी दी थी कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए गुरुवार को आठ सैंपल भेजे गए थे। हालांकि उनकी रिपोर्ट का भी इंतजार है।

Omicron latest update केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा

Omicron latest updateवही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो मामलों का पता चला है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के प्रमुख डॉ बलराम भार्गव ने कहा, “दोनों व्यक्तियों ने दक्षिण अफ्रीका से यात्रा की थी। उनके संपर्कों की पहचान कर ली गई है और उनकी निगरानी की जा रही है।”

इसे भी पढ़ें: Yono SBI App kya hai in Hindi | योनो एसबीआई बिजनेस मे अकाउंट कैसे बनाएं | सिर्फ 5 मिनट में करें योनो बिजनेस में रजिस्ट्रेशन

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, “अब तक ओमिक्रॉन से जुड़े सभी मामलों में हल्के लक्षण पाए गए हैं। देश और विदेश में ऐसे सभी मामलों में ओमिक्रॉन वेरिएंट में कोई गंभीर लक्षण नहीं देखा गया है।”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोविड उचित व्यवहार समय की मांग है। हालांकि, उन्होंने कहा कि कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कोई गंभीर लक्षण अब तक रिपोर्ट नहीं किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 29 देशों ने अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट के 373 मामले दर्ज किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *