Oscar 2023 Nominations

Oscar 2023 Nominations: 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स 2023 का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस साल कई इंडियन फीचर फिल्म और डॉक्यूमेंट्री फिल्म ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट हुई है। इस महत्वपूर्ण अवॉर्ड शो की नॉमिनेशन लिस्ट 24 जनवरी मंगलवार को कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स थिएटर से लाइव की जाएगी।

Oscar 2023 Nominations

Oscar 2023 Nominations date की घोषणा

24 जनवरी 2023 को ऑस्कर नॉमिनेशन लिस्ट का लाइव प्रसारण सीधा  कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स थिएटर से लाइव होगा, जिसमें जिन फिल्मों में ऑस्कर 2023 के नॉमिनेशन लिस्ट में अपनी जगह बनाई है, उनके नाम की घोषणा की जाएगी। जाने कब और कहां और किस समय आप 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स 2023 देख सकते हैं। इतने बजे ऑस्कर अवॉर्ड की नॉमिनेशन लिस्ट होगी आउट

ऑस्कर अवॉर्ड के लिए जिन भारतीय फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उसमें एस एस राजामौली की आरआरआर के अलावा गुजराती फिल्म छेलो शो, ऑल द ऑल दैट ब्रीथ्स और द एलिफेंट व्हिस्परर्स शामिल है। आपको बता दें कि 24 जनवरी को सुबह साढ़े आठ बजे ऑस्कर अवॉर्ड के नॉमिनेशन की घोषणा होगी, जो इंडियन समय के अनुसार शाम 7 बजे होगा।

इसे भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा के लिए Mission Majnu फिल्म को लेकर आई चौंकाने वाली खबर , इस किरदार में रहे फ्लॉफ

ऑस्कर नॉमिनेशन की लिस्ट में इंडियन फिल्म शामिल होती हैं या नहीं, इसका भी दर्शकों को जल्द ही पता चल जाएगा। सैमुअल गोल्डविन थिएटर ऑफ एकेडमी से अहमद और विलियम्स ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन की लाइव घोषणा करेंगे, जिसे इंडियन ऑडियंस फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर देख सकते हैं। इसके अलावा विदेशी ऑडियंस एबीसी.कॉम और हुलु टीवी पर इसका लाइव प्रसारण होगा।

लॉस एंजेलिस में इस तारीख को होगा ऑस्कर अवॉर्ड शो 2023

Oscar 2023 Nomination

95वें एकेडमी अवॉर्ड्स 12 मार्च 2023 को लॉस एंजेलिस के डॉली थिएटर में होंगे। अगर आप ऑस्कर अवॉर्ड्स का पूरा प्रसारण देखना चाहते हैं तो आप उसे इंडिया में यूट्यूब पर देख सकते हैं। विदेशी दर्शक इसे यू-ट्यूब के अलावा हुलु लाइव टीवी और एबीसी.कॉम पर भी देख सकते हैं।

ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के मेजबानी की जिम्मेदारी ‘लेट नाइट टॉक शो’ के प्रेजेंटर जिमी किमेल ने अपने कंधों पर ली है। एकेडमी अवॉर्ड्स के अनुसार जिमी किमेल इससे पहले 2017 और 2018 में एकेडमी अवॉर्ड्स को होस्ट कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 16 : सलमान खान ने प्रियंका चाहर चौधरी को लेकर कहीं इतनी बड़ी बात, फैंस में खुशी की लहर

इन फिल्मों से हो सकता है आरआरआर का कॉम्पिटिशन

आरआरआर और छेलो शो जैसी इंडियन फिल्म्स अगर नॉमिनेशन के लिए शामिल होती हैं, तो उनका मुकाबला एल्विस, द फेबल्स मेंस, टॉप गन: मावेरिक, अवतार: द वे ऑफ वॉटर और द बंशी ऑफ इ शरिन से हो सकता है।

ऑस्कर 2023 की रेस में शामिल हैं ये फिल्में

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक श्रेणी के लिए टॉड फील्ड (टार), मार्टिन मैकडॉनघ (द बंशीस ऑफ इनिशरिन), स्टीवन स्पीलबर्ग (द फैबलमैन), डैनियल शेइनर्ट और डैनियल क्वान (एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस) को ऑस्कर के लिए नामांकित किए जाने की उम्मीद है। वहीं बेस्ट पिक्चर कैटेगरी के लिए द फैबेलमैन्स, द बंशीज ऑफ इनिशरिन और एवरीव्हेयर ऑल एट वन्स का नामांकन हो सकता है। बेस्ट एक्ट्रेस के लिए डेनिएल डेडवाइलर, केट ब्लैंचेट, वियोला डेविस, मिशेल विलियम्स और मिशेल योह का नामांकन हो सकता है। बेस्ट एक्टर के लिए बिल निघी, कॉलिन फैरेल, ब्रेंडन फ्रेजर, ऑस्टिन बटलर, और पॉल मेस्कल का नामांकन होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *