Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे ने कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) के तहत सीनियर और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पदों (Railway Recruitment 2022 in hindi ) को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे KRCL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक http://konkanrailway.com पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है और इसकी अधिकारिक नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं। इस भर्ती (Railway bharti 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 14 पदों को भरा जाएगा।

Railway Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

Railway Recruitment 2022

वॉक-इन-इंटरव्यू की तिथि- 11, 13, 14 मई

Railway Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) – 7 पदजूनियर तकनीकी सहायक (सिविल) – 7 पद

इसे भी पढ़ें: CRPF Recruitment 2022 | CRPF में बिना एग्जाम ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन, सैलरी जान उड़ जाएंगे होश

रेलवे भर्ती 2022 के लिए योग्यता मानदंड

  • सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ फुल टाइम इंजीनियरिंग डिग्री बीई/बी. टेक (सिविल) होना चाहिए।
  • जूनियर तकनीकी सहायक (सिविल) – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ बीई/बी. टेक (सिविल) की डिग्री होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: HP PWD Recruitment 2022 | हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग में 5000 मल्टी टास्क वर्कर के पदों पर बंपर भर्ती, 8वीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका

Railway Vacancy 2022 के लिए आयु सीमा

  • सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 मई, 2022 तक अधिकतम 30 वर्ष
  • जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पद के लिए 1 मई, 2022 तक 25 वर्ष होनी चाहिए।

Railway Job चयन प्रक्रिया

जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट और सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यह इंटरव्यू 10 मई से 14 मई 2022 तक आयोजित किया जाएगा। सभी उम्मीदवार अपने आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित पते पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.